scriptउन्नाव: 3 माह की बच्ची की मौत, आरोप पोलियो दवा पीने से मौत, क्या कहते हैं सीएमओ | Uproar after death of three month old girl, CMO told the reason | Patrika News
उन्नाव

उन्नाव: 3 माह की बच्ची की मौत, आरोप पोलियो दवा पीने से मौत, क्या कहते हैं सीएमओ

उन्नाव में तीन माह की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पोलियो ड्राप पीने के बाद उसकी मौत हुई है। मृतक परिजन शव के साथ डीएम कार्यालय पहुंच गए। सीएमओ ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

उन्नावDec 11, 2023 / 10:29 pm

Narendra Awasthi

उन्नाव: 3 माह की बच्ची की मौत, आरोप पोलियो दवा पीने से मौत, क्या कहते हैं सीएमओ

डीएम कार्यालय में शव लेकर खड़े मृतक परिजन

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 3 माह के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आक्रोशित परिजन जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए। जहां उन्होंने जमकर हंगामा किया। मृतक परिजनों का आरोप था कि पोलियो दवा पीने के बाद उसकी मौत हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इस संबंध में बताया की बच्ची का दवा पिलाने के बाद स्थानीय डॉक्टर से उपचार कराया गया। पोस्टमार्टम से ही मृत्यु का कारण पता चल सकता है। जिसे परिजनों ने इंकार कर दिया।

 

यह भी पढ़ें

उन्नाव में मिलावटी शराब पीने से दो की मौत का मामला: गिरफ्तार अभियुक्तों की संख्या हुई पांच

 

 

घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी बाजार की है। उक्त मोहल्ला निवासी शिवम वर्मा की तीन माह की पुत्री को आज दोपहर लगभग 12 बजे पोलियो की दवा पिलाई गई थी। उसके शरीर में 2 बजे अकड़न होने लगी। जिसे स्थानीय डॉ इजुद्दीन किदवई को दिखाया। सीने में अकड़न बताते हुए नेबुलाइजर किया गया। इसके बाद परिजन बच्ची को लेकर अपने घर चले गए। थोड़ी देर बाद बच्ची की तबीयत फिर बिगड़ने लगी। जिसे क्लिनिक लाया गया। वहां से हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल जाने को कहा गया। जिला अस्पताल पहुंचने के पहले ही बच्ची की मौत हो गई।

 

क्या कहते हैं सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सत्य प्रकाश ने बताया कि परिजन ने बताया कि बच्ची की नाक से झाग आ रहा था। प्रारंभिक जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि बच्चे ने सोते समय एस्पिरेट किया है। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है। बच्ची की मौत का कारण जानने के लिए परिजनों से पोस्टमार्टम करने के लिए कहा गया। लेकिन उन्होंने पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया। उल्लेखनीय है एक सीसी कई बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई जाती है।‌ कहीं और से कोई शिकायत नहीं आई है।

Hindi News/ Unnao / उन्नाव: 3 माह की बच्ची की मौत, आरोप पोलियो दवा पीने से मौत, क्या कहते हैं सीएमओ

ट्रेंडिंग वीडियो