scriptPublic Holidays: 17 जुलाई को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जानें क्यों? | Public Holidays holiday in July month, knows when and why? | Patrika News
उन्नाव

Public Holidays: 17 जुलाई को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जानें क्यों?

जुलाई महीने में त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है। इस महीने जगन्नाथ रथ यात्रा के साथ मोहर्रम और सावन का महीना भी शुरू हो रहा है। ऐसे में छुट्टियां भी खूब मिल रही है। जानते हैं इन छुट्टियों के विषय में कब और कैसे मिल रही हैं?

उन्नावJul 05, 2024 / 08:47 pm

Narendra Awasthi

जुलाई 2024 के कैलेंडर के अनुसार 17 जुलाई को सार्वजनिक अवकाश है।‌ इस दिन सभी उद्योग, धंधे, बैंक, कॉलेज और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। जिला प्रशासन 17 जुलाई को लेकर तैयारी कर रहा है। धर्म गुरुओं के साथ आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोई नई परंपरा नहीं पड़नी चाहिए। जुलूस मार्ग पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किया जाए। भीड़ का आकलन पहले से ही कर लिया जाए। जिससे कोई अप्रिय घटना ना हो।
यह भी पढ़ें

अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

वर्ष 2024 के जुलाई महीने में मोहर्रम का त्योहार पड़ रहा है। कैलेंडर के अनुसार 17 जुलाई को छुट्टी की घोषणा हो सकती है।‌ मोहम्मद आरिफ ने बताया कि मोहर्रम का त्यौहार चांद दिखाई देने के बाद ही मनाया जाएगा। 7 जुलाई को चांद दिखने की संभावना है। इसके बाद से मोहर्रम का पर्व शुरू हो जाएगा। 17 जुलाई को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा हो सकती है।

जिलाधिकारी ने बैठक में दिए निर्देश

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने धर्म गुरुओं के साथ बैठक की और उनसे त्योहार से संबंधित बातचीत की। इस मौके पर मुख्यालय पर जिले की आला अधिकारी भी मौजूद थे। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाए। कोई नई परंपरा ना डाली जाए। भीड़ का आकलन पहले से ही करके पुलिस व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाए। हाथरस घटना के बाद जिला प्रशासन सतर्क है। ‌

Hindi News / Unnao / Public Holidays: 17 जुलाई को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जानें क्यों?

ट्रेंडिंग वीडियो