scriptMP News : भारी बारिश के बीच रेलवे ट्रैक पर गिरा पहाड़ी का बड़ा हिस्सा, रेल यातायत थमा, देखें Video | Part of hill fell on Umaria track major accident averted MP News in Hindi Railway News | Patrika News
उमरिया

MP News : भारी बारिश के बीच रेलवे ट्रैक पर गिरा पहाड़ी का बड़ा हिस्सा, रेल यातायत थमा, देखें Video

MP News : उमरिया-कटनी-बिलासपुर रेल खंड के उमरिया जिले में मुदरिया घुनघुटी रेलवे स्टेशन के बीच मोर्चा फाटक के पासबारिश के कारण पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा भरभरा कर रेलवे ट्रैक पर आ गिरा। इसका एक वीडियो सामने आया है।

उमरियाAug 24, 2024 / 01:44 pm

Faiz

MP News
MP News : मध्य प्रदेश भारी बारिश का दौर जारी है। वहीं, बात करें उमरिया जिले की तो यहां एक तरफ लगातार जारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त होने लगा है तो वहीं दूसरी तरफ एक और बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यहां उमरिया-कटनी-बिलासपुर रेल खंड के उमरिया जिले में मुदरिया घुनघुटी रेलवे स्टेशन के बीच मोर्चा फाटक के पासबारिश के कारण पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा भरभरा कर रेलवे ट्रैक पर आ गिरा। गनीमत रही कि समय रहते रेलवे को इसकी जानकारी लग गई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि, रेलवे ट्रेक पर पहाड़ी का मलबा जमा होने के चलते कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हो गया है।
इस हादसे में गनीमत ये भी रही कि जिस दौरान पहाड़ी का हिस्सा भर भराकर ट्रेक गिरा, उस दौरान इस ट्रेक पर कोई ट्रेन भी नहीं थी। वरना बड़ा हादसा होने की पिरबल संभावन थी। जानकारी लगते ही मौके पर रेलवे की टीम पहुंच गई है। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि लगातार जारी बारिश के कारण पहाड़ी का हिस्सा टूटकर ट्रेक पर गिरा है।

मोर्चा फाटक के पास हुआ हादसा, VIDEO

हादसा उमरिया-कटनी-बिलासपुर रेल खंड के उमरिया जिले में मुदरिया घुनघुटी रेलवे स्टेशन के बीच मोर्चा फाटक के पास हुआ है, जिसकी वजह से कटनी से बिलासपुर जाने वाली कई ट्रेनें रोकनी पड़ी हैं। हादसे के बाद ट्रैक की सफाई कराई जा रही है। अधिकारियों को कहना है कि, कुछ ही देर में ट्रेक से रेल यातायात को हरी झंडी दे दी जाएगी।
यह भी पढ़ें- एमपी में भारी बारिश : उड़ान नहीं भर सका राज्यपाल का हेलीकॉप्टर, ऐसे होना पड़ा रवाना, Video

मालगाड़ी के पायलट ने दी सूचना

आपको बता दें कि, पहाड़ी का हिस्सा गिरने की जानकारी रेलवे विभाग को नजदीक के ट्रेक से गुजरी मालगाड़ी के पायलट ने घुनघुटी और मुदरिया रेलवे स्टेशन को दी थी। सूचना पर तत्काल एक्शन लेते हु रेलवे प्रबंधन ने ट्रेक पर आने वाली सभी ट्रेनों को तत्काल रोक दिया। इसके बाद मौके पर रेलवे की एक विशेष टीम ने मौके पर पहुंचकर ट्रेक से मलबा हटाना शुरु किया। अभी अभी मिली सूचना के अनुसार, ट्रेक से मलबा भी हटा लिया गया है। बस कुछ ही मिनटों में ट्रेक पर रेल यातायात सुचारू कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें- Heavy Rain: पहली बार Super Monsoon Active, 30 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

जिले में बारिश के हालात

बता दें कि मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश का दौर चल रहा है। कई इलाकों में नदी, नहर और नाले उफान पर हैं तो वहीं, कई निचले इलाके जल मग्न हो चुके हैं। ऐसे में प्रदेश के आम जन को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई जिलों में तेज बारिश और जलभराव के चलते स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इधर, उमरिया दौरे पर आए राज्यपाल मंगूभाई पटेल का हेलीकॉप्टर भी खराब मौसम के कारण यहां से उड़ान नहीं भर सका। ऐसे में अल्प प्रवास पर वो कुंडम के लिए वो सड़क मार्ग से रवाना हुए।

Hindi News/ Umaria / MP News : भारी बारिश के बीच रेलवे ट्रैक पर गिरा पहाड़ी का बड़ा हिस्सा, रेल यातायत थमा, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो