scriptएमपी में हंगामा, प्रोफेसर पर मुस्लिम लड़के-लड़कियों को अच्छे नंबर देकर हिंदू स्टूडेंट्स को फेल करने का आरोप | Vikram University professor Anees Sheikh accused of conversion in Ujjain | Patrika News
उज्जैन

एमपी में हंगामा, प्रोफेसर पर मुस्लिम लड़के-लड़कियों को अच्छे नंबर देकर हिंदू स्टूडेंट्स को फेल करने का आरोप

professor Anees Sheikh प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर छात्र-छात्राओं का एक ग्रुप बनाया जिसमें मुस्लिम बनने और नमाज पढ़ने के फायदे बताए।

उज्जैनJun 21, 2024 / 08:15 pm

deepak deewan

Vikram University professor Anees Sheikh accused of conversion in Ujjain

Vikram University professor Anees Sheikh accused of conversion in Ujjain

Vikram University professor Anees Sheikh accused of conversion in Ujjain – एमपी के उज्जैन में विक्रम यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर अनीस शेख पर धर्मांतरण कर मुस्लिम बनाने की कोशिश करने का आरोप लगा है। प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर छात्र-छात्राओं का एक ग्रुप बनाया जिसमें मुस्लिम बनने और नमाज पढ़ने के फायदे बताए। शुक्रवार को एबीवीपी ने इस मुद्दे को लेकर जोरदार हंगामा किया। गुस्साए छात्रों ने मेन गेट पर ताला जड़ दिया। कुलपति ने आरोपी प्रोफेसर को हटाकर जांच कराने की बात कही तब जाकर स्टूडेंट माने।
अनीस शेख फार्मेसी का प्रोफेसर है। वह छात्रों को मुस्लिम बनने और नमाज पढ़ने के फायदे बताने के साथ ही हिंदू छात्राओं को शायरी भी भेजता था। इतना ही नहीं, हिंदू स्टूडेंट को फेल कर रहा था जबकि मुस्लिम लड़के लड़कियों को अच्छे नंबर दे रहा था।
यह भी पढ़ें : एमपी के तीर्थयात्रियों के साथ भीषण हादसा, बेकाबू हो गई गंगोत्री जा रही बस, मच गई चीख पुकार

छात्र—छात्राओं ने आरोप लगाया कि प्रोफेसर अनीस शेख हिंदू छात्र-छात्राओं को टारगेट करता आ रहा है। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने टेस्ट को रुकवा कर विभाग के मेन गेट पर ताला जड़ दिया। कई प्रोफेसर और स्टूडेंट विभाग में अंदर बंद हो गए। गुस्साए छात्रों ने प्रोफेसर अनीस शेख को तत्काल हटाने की मांग की।
हंगामे के बाद कुलपति अखिलेश पांडेय ने प्रोफेसर अनीस शेख को 15 दिन के लिए हटाकर जांच का आश्वासन दिया। कुलपति ने बताया कि अनीस शेख की तीन साल से शिकायत हो रही थी। उन्हें कई बार समझाया भी गया था। लड़कियों को मैसेज करने की बात भी सामने आई है। इसको लेकर जांच बैठा दी है। साइबर सेल से भी जांच करवाई जाएगी।
एबीवीपी के महामंत्री आदर्श चौधरी ने बताया कि अनीस शेख केमिस्ट्री में हिन्दू छात्र-छात्राओं को फेल कर रहे हैं। प्रोफेसर अनीस शेख ने हिन्दू छात्र-छात्राओं के सोशल मीडिया ग्रुप में धर्मांतरण की बात कही।
फार्मेसी की एक छात्रा ने बताया कि प्रोफेसर अनीस शेख सोशल मीडिया पर उसे शायरी भेजते हैं। चौथे सेमेस्टर के छात्र गौरव जाटव ने बताया कि प्रोफेसर अनीस शेख मुस्लिम छात्र-छात्राओं को अच्छे नंबर देते हैं, जबकि हिंदू छात्र-छात्राओं को कम नंबर दिए जाते हैं। कई हिंदू स्टूडेंट को फेल कर चुके हैं। तिलक-कलावा पहनने पर भी रोक लगाते हैं।

Hindi News/ Ujjain / एमपी में हंगामा, प्रोफेसर पर मुस्लिम लड़के-लड़कियों को अच्छे नंबर देकर हिंदू स्टूडेंट्स को फेल करने का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो