scriptकथावाचक का एमपी में भी विरोध, पुजारी बोले- नाक रगड़कर माफी मांगे पंडित प्रदीप मिश्रा | Pandit Pradeep Mishra Radharani Sandipani Aashram Ujjain Rupam Vyas | Patrika News
उज्जैन

कथावाचक का एमपी में भी विरोध, पुजारी बोले- नाक रगड़कर माफी मांगे पंडित प्रदीप मिश्रा

Pandit Pradeep Mishra पंडित प्रदीप मिश्रा से नाक रगड़कर माफी मांगने को कहा

उज्जैनJun 24, 2024 / 07:03 pm

deepak deewan

Pandit Pradeep Mishra Radharani Sandipani Aashram Ujjain Rupam Vyas

Pandit Pradeep Mishra Radharani Sandipani Aashram Ujjain Rupam Vyas

Pandit Pradeep Mishra Radharani Sandipani Aashram Ujjain Rupam Vyas एमपी के प्रख्यात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का अब उनके ही राज्य में भी विरोध शुरु हो गया है। राधारानी पर की गई उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है। यूपी के ब्रज में पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ प्रदर्शन हुए और मथुरा पुलिस को लिखित शिकायत भी की गई। संत प्रेमानंद महाराज ने तो यह तक कह दिया कि पंडित प्रदीप मिश्रा नर्क में जाएंगे। अब उनका उज्जैन में भी विरोध हो रहा है।
उज्जैन के सांदीपनि आश्रम के पुजारी ने पंडित प्रदीप मिश्रा से नाक रगड़कर माफी मांगने को कहा है। उन्होंने पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए चेताया कि कहा कि अगर पंडित मिश्रा ने मथुरा जाकर प्रेमानंद महाराज से माफी नहीं मांगी तो वे कोर्ट जाएंगे।
बता दें कि भगवान श्रीकृष्ण ने उज्जैन के गुरु सांदीपनि आश्रम में रहकर ही महर्षि सांदीपनि 64 कलाओं का ज्ञान लिया था। सांदीपनि आश्रम में आज भी बड़ी संख्या में भक्त आते है। आश्रम के पुजारी रूपम व्यास ने पंडित प्रदीप मिश्रा के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा वे शिव पुराण के नाम पर टोने-टोटके कर रहे हैं।
पंडित रूपम व्यास ने आरोप लगाया कि पंडित मिश्रा लोगों को बरगला रहे हैं। उन्हें शास्त्रों का ज्ञान नहीं है, वे अपनी पुराण खुद ही लिख रहे हैं। व्यास पीठ से उन्होंने ‘राधा रानी पर अर्नगल बातें बोलीं, कौन से शास्त्र में पढ़ लिया। हम सांदीपनि आश्रम में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।
यह भी पढ़ें : इंदौर में बिल्डिंग से कूद गई टीसीएस की प्रोजेक्ट मैनेजर, पापा को लिखा- आई एम सॉरी

क्या कहा था पंडित प्रदीप मिश्रा
पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा था कि राधाजी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थीं। बरसाना में राधा रानी के पिता की कचहरी थी, जहां वह कभी कभार आती थीं। राधा रानी का विवाह छाता में हुआ था। श्रीकृष्ण की रानियों में कहीं भी राधा का नाम नहीं है। राधा के पति के रूप में कहीं भी श्री कृष्ण के नाम का उल्लेख नहीं है। राधा के पति का नाम अनय घोष, उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था।
क्या कहा था संत प्रेमानंद महाराज ने
पंडित प्रदीप मिश्रा के इस कथन का संत प्रेमानंद महाराज ने विरोध किया। उन्होंने पंडित मिश्रा के लिए कहा कि तुझे नरक से कोई नहीं बचा सकता। हमें गाली दो तो चलेगा। लेकिन तुम हमारे इष्ट, हमारे गुरु, हमारे धर्म के खिलाफ बोलेगे, उनका अपमान करोगे, तो हम ये बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम स्वयं को न्योछावर कर देंगे, तुम्हें बोलने लायक नहीं छोड़ेंगे। जैसा वेद कहते हैं, राधा और श्रीकृष्ण अलग नहीं हैं। तुझे तो शर्म आनी चाहिए।

Hindi News/ Ujjain / कथावाचक का एमपी में भी विरोध, पुजारी बोले- नाक रगड़कर माफी मांगे पंडित प्रदीप मिश्रा

ट्रेंडिंग वीडियो