scriptस्वयं को भगवान बतानेवाले बाबा और कथावाचकों पर गुस्साए संत, बड़ी कार्रवाई का ऐलान | Mahant Ravindra Puri PM Narendra Modi Yogi Adityanath Katha Vachak Statement | Patrika News
उज्जैन

स्वयं को भगवान बतानेवाले बाबा और कथावाचकों पर गुस्साए संत, बड़ी कार्रवाई का ऐलान

Mahant Ravindra Puri स्वयं को भगवान बतानेवाले बाबाओं, कथावाचकों की भरमार हो गई है। इन लोगों से संतों में जबर्दस्त नाराजगी है।

उज्जैनJul 17, 2024 / 04:17 pm

deepak deewan

Mahant Ravindra Puri PM Narendra Modi Yogi Adityanath Katha Vachak Statement

Mahant Ravindra Puri PM Narendra Modi Yogi Adityanath Katha Vachak Statement

Mahant Ravindra Puri PM Narendra Modi Yogi Adityanath Katha Vachak Statement देशभर में स्वयं को भगवान बतानेवाले बाबाओं, कथावाचकों की भरमार हो गई है। इन लोगों से संतों में जबर्दस्त नाराजगी है। खुद को भगवान बतानेवाले बाबाओं, कथावाचकों पर संतों ने कड़ी कार्रवाई का ऐलान कर दिया है। उज्जैन में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने इस संबंध में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जो कथावाचक, बाबा स्वयं को भगवान बता रहे हैं, उन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। महंत रवीेंद्र पुरी ने सनातन धर्म के प्रति योगदान के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की।
पट्टाभिषेक समारोह में शामिल होने आए महंत रवींद्र पुरी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि ऐसे कथा वाचकों, बाबाओं आदि की सूची बनाई जा रही है। खुद को भगवान बतानेवाले इन लोगों को कुंभ में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रयागराज में सन 2025 में आयोजित कुंभ में ऐसे फर्जी बाबाओं, कथा वाचकों को जमीन नहीं दी जाएगी।
यह भी पढ़ें : एमपी में प्राइवेट स्कूलों पर फीस लौटाने पर जबर्दस्त सख्ती, 15 जुलाई से सभी स्कूल बंद

अभा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने यह भी कहा कि गलत काम करने वालों के लिए अखाड़ों में कोई जगह नहीं है। दुराचारी साधु-संतों, महामंडलेश्वरों को हम अखाड़ों से बाहर कर रहे हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने साधु-संतों के चोले में गलत काम करने वाले कई लोगों को निकाला है। इनमें उज्जैन की पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी देवी भी शामिल है। अब तीन अखाड़ों ने 100 से ज्यादा संतों को नोटिस देकर जवाब तलब किया है।
यह भी पढ़ें :शादी में आने से कर दिया इंकार, फिर अंबानी परिवार ने किया कुछ ऐसा कि दौड़े आए पंडित धीरेंद्र शास्त्री

महंत रवींद्र पुरी ने पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कोई प्रधानमंत्री मंदिरों में जाकर माथा नहीं टेकता था। पीएम नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कराया। उज्जैन में भव्य महाकाल महालोक भी बनवाया।
महंत रवींद्र पुरी ने यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा मोहर्रम के जुलूस में हथियारों पर रोक लगाने के निर्णय की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि धार्मिक जुलूस में हथियार की जरूरत ही क्या है।

Hindi News/ Ujjain / स्वयं को भगवान बतानेवाले बाबा और कथावाचकों पर गुस्साए संत, बड़ी कार्रवाई का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो