scriptमहाकाल के दरबार में फिर हंगामा : सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट, देखें वीडियो | Mahakal mandir fight between security guard and devotees see video | Patrika News
उज्जैन

महाकाल के दरबार में फिर हंगामा : सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट, देखें वीडियो

– महाकाल में फिर हुई मारपीट- सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट- महाकाल दरबार में भीड़ बढ़ते ही बढ़े विवाद- सामने आया मारपीट का वीडियो

उज्जैनJun 20, 2023 / 08:35 pm

Faiz

News

महाकाल के दरबार में फिर हंगामा : सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट, देखें वीडियो

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की अदिक भीड़ पहुंचने के कारण एक बार फिर महाकाल के सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। इस बार सामने आया विवाद का मामसा सोमवार को उस सम का है, जब अन्न क्षेत्र के पास मंदिर परिसर के बाहर सुरक्षाकर्मियों और दर्शनार्थियों के बीच भीड़ अधिक होने के कारण विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद मारपीट में तब्दील हो गया।

दरअसल श्रावण मास के पहले ही विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी है। सोमवार को सुबह से ही यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचने लगे थे। इसी बीच मंदिर समिति के अन्नक्षेत्र के सामने से होकर दर्शनार्थियों की भीड़ मंदिर में प्रवेश के लिए मानसरोवर द्वार की ओर बढ़ रही थी। यहां सुरक्षा गार्ड व्यवस्था संभाले हुए थे। इसी दौरान भीड़ नियंत्रण को लकेर सुरक्षा गार्ड का एक परिवार से विवाद हो गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के इस जैन मंदिर में भी ड्रैस कोड लागू : कटे-फटे कपड़े पहनकर नहीं मिलेगी एंट्री


श्रद्धालुओं ने शांत कराया मामला

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lwknv

तनातनी और धक्कामुक्की के बाद देखते ही देखते दोनों तरफ से हाथापाई शुरु हो गई। हालांकि, मौके पर मौजूद श्रद्धालुओं ने दोनों और से बीच बचाव कराकर समझाइश दी, तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

 

यह भी पढ़ें- गीता प्रेस विवाद में दिग्विजय सिंह की एंट्री, हमलावर हुई भाजपा


क्या कहता है महाकाल प्रबंधन ?

हालांकि विवाद का कारण महिला श्रद्धालु को धक्का लगना बताया जा रहा है। इसके पीछे वजह ये रही कि, भीड़ होने के साथ ही मंदिर में सुरक्षा की कमान संभालने वाले गार्ड भी नए होने से परेशानी हो रही है। मामले को लेकर महाकाल मंदिर प्रबंधन का कहना है कि, भीड़ अधिक होने के कारण ये स्थिति लगातार बन रही है। मंदिर में लगे सुरक्षा गार्डों को श्रद्धालुओं से सुलभ व्यव्हार करने की समझाइस देंगे।

//?feature=oembed

Hindi News / Ujjain / महाकाल के दरबार में फिर हंगामा : सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो