scriptगणेश के स्वरूप में महाकाल: अनंत चतुर्दशी पर भक्तों ने अर्पित कर दिए 10 किलो चांदी के आभूषण | Devotees donated 10 kg silver ornaments as Lord Mahakaleshwar seen in his last Ganesh form on Anant Chaturdashi today | Patrika News
उज्जैन

गणेश के स्वरूप में महाकाल: अनंत चतुर्दशी पर भक्तों ने अर्पित कर दिए 10 किलो चांदी के आभूषण

Anant Chaturdashi 2024 : मध्यप्रदेश के धार्मिक राजधानी उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल को 2 भक्तों ने दान की 10 किलो चांदी। 2 चांदी के मुकुट धारण करते गणपति बप्पा के स्वरूप में बाबा महाकाल नजर आए….।

उज्जैनSep 17, 2024 / 11:59 am

Akash Dewani

अनंत चतुर्दशी
Anant Chaturdashi 2024 : अनंत चतुर्दशी पर गणपति विदा हो रहे हैं इस मौके पर बाबा महाकाल भी गणेश के स्वरूप में नजर आए। भस्म आरती के बाद मंगलवार सुबह गणेशजी के स्वरूप में श्रृंगार किया गया था। इस दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।
मंगलवार सुबह भस्म आरती से पहले भगवान महाकाल को पट खोलकर पंचामृत और केसर के पानी से स्नान कराया गया। फिर उनका अंतिम बार भगवान गणेश के स्वरूप में श्रृंगार किया गया। इस अद्भुत श्रृंगार के बाद बाबा महाकाल को भक्तों द्वारा भेंट किया गया नया मुकुट पहनाया गया और फिर महानिर्वाणी अखाड़े के द्वारा बाबा महाकाल को भस्म अर्पित की गई।
यह भी पढ़े – शिवराज सिंह के घर आएगी बड़ी बहू, 17 अक्टूबर को कार्तिकेय पहनाएंगे एंगेजमेंट रिंग

10 किलो चांदी के आभूषण भेंट

अनंत चतुर्दशी के मौके पर बाबा महाकाल को उनके 2 भक्तों द्वारा 10 किलो के चांदी के आभूषण भेंट किया गया। राजस्थान की राजधानी जयपुर से आए हिमांशु साहनी ने बाबा महाकाल को 8 किलो चांदी भेंट की। इसमें एक चांदी का मुकुट, 2 कुंडल, एक मुंडमाला और एक चंद्रमा शामिल है, वहीं इसके अलावा मध्य प्रदेश के थांदला से आए संजय पटेल ने 2.7 किलो की चांदी महाकाल को भेंट की, जिसमें 1 चांदी का मुकुट और 2 नग कुण्डल शामिल थे।

Hindi News/ Ujjain / गणेश के स्वरूप में महाकाल: अनंत चतुर्दशी पर भक्तों ने अर्पित कर दिए 10 किलो चांदी के आभूषण

ट्रेंडिंग वीडियो