scriptMarriage Wish: एक ऐसा मंदिर जहां कुंडी खटकाने से पूरी होती है कुंवारों की शादी की मुराद | A temple in ujjain Where Just By Knocking the door Wishes of Marriage Come true | Patrika News
उज्जैन

Marriage Wish: एक ऐसा मंदिर जहां कुंडी खटकाने से पूरी होती है कुंवारों की शादी की मुराद

Marriage Wish: शादी में आ रही रुकावटें इस मंदिर की कुंडी खटकाने से हो जाती हैं दूर, कुंवारों की हो जाती है शादी..।

उज्जैनSep 20, 2024 / 04:19 pm

Shailendra Sharma

var sidhi temple ujjain
Marriage Wish: मध्यप्रदेश में एक ऐसा मंदिर भी है जहां शादी की मनोकामना पूरी होती है। ये मंदिर मध्यप्रदेश के उज्जैन में है। महाकाल मंदिर के लिए पूरे विश्व में प्रख्यात उज्जैन में कुंवारों की शादी की मनोकामना पूरी करने वाला वर सिद्धि माता का मंदिर भी है। मान्यता है कि वर सिद्धि माता के मंदिर में आकर महज मंदिर की कुंडी खटकाने से शादी की मनोकामना पूरी हो जाती है और इसलिए इस मंदिर में बड़ी संख्या में कुंवारे युवक-युवती अपनी मुराद लेकर पहुंचते हैं।

कुंडी खटकाने से पूरी होती है शादी की मुराद

उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के साथ साथ वर सिद्धि माता का मंदिर भी सालों से लोगों की आस्था का केन्द्र है। वर सिद्धि माता का मंदिर एक प्राचीन मंदिर है और इसको लेकर मान्यता है कि जिस भी युवक-युवती की शादी नहीं हो रही है तो है या फिर शादी में किसी तरह की कोई रुकावट आ रही होती है अगर वो वर सिद्धि माता के मंदिर में आकर मंदिर में लगी कुंडी को खटकाते हैं तो उनकी शादी की मुराद पूरी हो जाती है। दूर-दूर से श्रद्धालु रोजाना वर सिद्धि माता के मंदिर में दर्शन करने और कुंडी खटकाने के लिए पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें

सॉफ्टवेयर इंजीनियर की सात फेरों में पांच पत्नियां ! काम का बहाना कर ऐसे करता था मैनेज..

var sidhi mata mandir

पचरंगी धागा बांधने का भी बड़ा महत्व

वर सिद्धि माता मंदिर के पुजारी ने बताया कि मंदिर में एक कुंडी है और जिन लड़के-लड़कियों की शादी नहीं हो रही होती है, वो अच्छे जीवन साथी की कामना लेकर जब सच्चे मन से प्रार्थना कर इस कुंडी को खटकाते हैं तो उनकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाती है। पुजारी ने ये भी बताया कि कुंडी खटकाने के साथ ही मंदिर में पचरंगी धागा बांधने का भी बड़ा महत्व है।

Hindi News/ Ujjain / Marriage Wish: एक ऐसा मंदिर जहां कुंडी खटकाने से पूरी होती है कुंवारों की शादी की मुराद

ट्रेंडिंग वीडियो