scriptकांग्रेस वार्ड में भाजपा का प्रचार, आचार संहिता में बांटीं फोटो लगी घड़ियां, शिकायत | BJP publicity in congress ward distributed watches complain violated the code of conduct | Patrika News
उज्जैन

कांग्रेस वार्ड में भाजपा का प्रचार, आचार संहिता में बांटीं फोटो लगी घड़ियां, शिकायत

MP Assembly Election 2023 : वार्ड 5 में झोले में रखकर दीवार घड़ी बांटते दिखे भाजपा कार्यकर्ता, कांग्रेस बोली- आचार संहिता का किया उल्लंघन…

उज्जैनOct 17, 2023 / 11:03 am

Sanjana Kumar

mp_assembly_election_bjp_workers_distributed_watches_during_code_of_conduct_in_mp_complained.jpg

MP Assembly Election 2023 : भाजपा के दक्षिण विधानसभा से उम्मीदवार व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव एक बार फिर विवादों में हैं। चुनावी आचार संहिता के दौरान मंत्री यादव के फोटो लगी घड़ी बांटने का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें भाजपाई कार्यकर्ता झोले में घडिय़ां रखकर लोगों को बांटते दिख रहे हैं। बड़ी बात यह कि मंत्री यादव के फोटो वाली घडिय़ां कांग्रेस के वार्ड में बांटी जा रही है।

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता में मंत्री यादव के फोटो लगी घड़ियां वार्ड 45 में मतदाताओं को बांटी जा रही है। सोमवार शाम को वायरल वीडियो में दिख रहा है कि भाजपा का दुपट्टा पहने तीन-चार भाजपा कार्यकर्ता एक दुकान के बाहर रुक रहे हैं। इनमें से एक व्यक्ति के पास झोले में घडिय़ां रखी हुई हैं। एक व्यक्ति एक-एक कर दुकानदार को देते हुए दिख रहा है। घड़ी देने के बाद भाजपा कार्यकर्ता संबंधित व्यक्ति के हाथ भी जोड़ रहे हैं। क्षेत्र के रहवासी बता रहे हैं वीडियो में घडिय़ां बांटते मंडल उपाध्यक्ष व वार्ड से पार्षद चुनाव लड़े धर्मेंद्र बरुआ, रामसिंह लोदवाल, राजकुमार बंशीवाल, अशोक जोशी सहित अन्य लोग हैं। इस तरह की घड़ियां अन्य लोगों को भी बांटी गई। 

दरअसल, यह वार्ड कांग्रेस का है। यहां से कांग्रेस पार्षद राजेंद्र गब्बर कुंवाल जीते हैं। आशंका जताई जा रही है कि कांग्रेसी वार्ड में मतदाताओं को भाजपा और मंत्री यादव को वोट देने के लुभाने के इरादे से घड़ियांबांटी गई है। उल्लेखनीय है कि मंत्री यादव के पिछले चुनाव में भी नोट बांटने का फोटो वायरल हुआ था। मंत्री की फोटो वाली 5 हजार घड़ियां बांटी उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के फोटो व नामवाली करीब 5 हजार घड़ियां दक्षिण विधानसभा के पांच भाजपा मंडलों में बांटी जा रही है। भाजपा सूत्र बता रहे हैं कि इनकी जिम्मेदारी वार्ड के हारे व जीते पार्षदों को दी गई है। यह घड़ियां खासतौर पर व्यावसायिक दुकानों को दी जा रही है। लोडिंग रिक्शा में रखकर लाई ले जाई जा रही है।

* उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव के फोटो वाली वायरल वीडियो पुरानी है। आचार संहिता का किसी तरह उल्लंघन नहीं किया गया।

– दिनेश जाटवा, प्रवक्ता, भाजपा

* मेरे वार्ड में भाजपा कार्यकर्ता मतदाताओं को घड़ियां बांट रहे हैं। घड़ी पर मंत्री मोहन यादव का फोटो और पदनाम लिखा हुआ है। इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से आइडी -712101 पर की है।

– राजेंद्र गब्बर कुंवाल, कांग्रेस पार्षद

* भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। मंत्री यादव के फोटो वाली घडिय़ां पहले से ही बांटी जा रही है। आचार संहिता में भी बांट रहे है तो सरासर उल्लंघन है। जिला निर्वाचन अधिकारी को कार्रवाई करना चाहिए।

– रवि भदौरिया, शहर अध्यक्ष कांग्रेस

* कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत की डॉ. मोहन यादव द्वारा फोटो लगी घड़ियां व खाद्य सामग्री वितरित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग को इसकी शिकायत की है। कांग्रेस नेता अजीतसिंह ठाकुर के अनुसार, मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार मंत्री मोहन यादव द्वारा उपहार व खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है। अजीतङ्क्षसह ने इसे लोकतंत्र की हत्या और आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि दस साल तक जनता को खूब लूटा और अब स्वयं का फोटो लगी 100-200 रुपए की घड़ी बांटकर आमजन को प्रलोभन दे रहे हैं।

Hindi News/ Ujjain / कांग्रेस वार्ड में भाजपा का प्रचार, आचार संहिता में बांटीं फोटो लगी घड़ियां, शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो