scriptउदयपुर में बवाल के बाद भारी पुलिस बल तैनात, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, पढ़ें पूरा मामला | Udaipur Violence News internet shutdown in udaipur for next 24 hours | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में बवाल के बाद भारी पुलिस बल तैनात, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, पढ़ें पूरा मामला

Udaipur Violence News : उदयपुर शहर में 10वीं कक्षा के दो छात्रों के बीच झगड़े के बाद एक ने दूसरे पर चाकू से वार कर दिया। घटना को लेकर शहर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। लोगों ने प्रदर्शन कर बाजार बंद करवा दिए।

उदयपुरAug 16, 2024 / 10:46 pm

Kamlesh Sharma

Udaipur Violence News : उदयपुर शहर में 10वीं कक्षा के दो छात्रों के बीच झगड़े के बाद एक ने दूसरे पर चाकू से वार कर दिया। घटना को लेकर शहर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। लोगों ने प्रदर्शन कर बाजार बंद करवा दिए। इस दौरान धर्म स्थलों पर पत्थर फेंकने के साथ ही कई जगह पर तोड़फोड़ की गई। दो जगहों पर वाहनों में आग लगा दी तो चार अन्य जगहों पर वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया। पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए पहले लाठियां भांजी फिर लाठीचार्ज भी करना पड़ा। कलक्टर ने शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी। बाजारों में भी दो मॉल और कई बंद दुकानों के बाहर तोड़फोड़ की गई। भीड़ को काबू में करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। इसी तरह से शहर के आयड़ क्षेत्र में भी तोड़फोड़ और प्रदर्शन किया गया।
वहीं संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने उदयपुर शहर, बेदला, बडग़ांव, बलीचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढीकली, भुवाणा क्षेत्र में शुक्रवार से 24 घंटे तक नेट बंद करने का आदेश जारी किया। रात 10 बजे नेटबंदी हुई, जो अब शनिवार रात 10 बजे बहाल होगी। जरुरत के मुताबिक समय बढ़ाया भी जा सकता है। इस दौरान लीज लाइनें चालू रहेगी। प्रशासन ने इसके अलावा भी किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।
यह भी पढ़ें

उदयपुर में माहौल तनावपूर्ण, बाजार बंद कराए, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आखिर क्यों हुई चाकूबाजी

‘सभी से अपील है कि शांति बनाए रखें’

गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने बताया कि छात्र का अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में इलाज किया जा रहा है। हमारी प्राथमिकता बच्चे का जीवन बचाना है। मुख्यमंत्री घटना पर नजर बनाए हुए हैं। मैं लगातार जिला प्रशासन से संपर्क में हूं। सरकार अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी। सभी से अपील है कि शांति बनाए रखें।
वहीं आरएनटी प्राचार्य डॉ. विपिन माथुर ने बताया कि छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था। बताया जा रहा है कि छात्र को चाकू का वार जांघ में लगा था, जिससे उसकी मेन आर्टरी कट गई थी, जिससे सारा खून बह गया था। चिकित्सक ने दूसरी जगह से नस लेकर सर्जरी करते हुए ब्लड चढ़ाया। चिकित्सकों ने अभी छात्र की हालत स्थिर बताई है।
यह भी पढ़ें

उदयपुर में हिंसा, कारें जलाई…बाजार बंद, Photos में देखें दिनभर के हालात

यह था घटनाक्रम

सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्टियानी चौहटा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर छात्रों में आपसी कहासुनी के बाद चाकूवार की घटना हुई। घायल और हमलावार दोनों दसवीं कक्षा के छात्र हैं। किसी बात को लेकर दोनों में बहस हुई थी। घटना स्कूल से कुछ ही दूरी पर हुई थी। छात्र के पैर व शरीर के अन्य हिस्सों पर चाकू से दो-तीन वार किए। घायल छात्र के चिल्लाने पर शिक्षक दौड़कर पहुंचे। सूरजपोल थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। स्कूल और आसपास के इलाके में दहशत का माहौल हो गया। घायल छात्र को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। एमबी हॉस्पिटल में उपचाररत छात्र की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

Hindi News/ Udaipur / उदयपुर में बवाल के बाद भारी पुलिस बल तैनात, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, पढ़ें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो