scriptUdaipur Violence: उदयपुर में माहौल तनावपूर्ण, बाजार बंद कराए, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आखिर क्यों हुई चाकूबाजी | Udaipur Students Knife Attack Violence News Latest update | Patrika News
उदयपुर

Udaipur Violence: उदयपुर में माहौल तनावपूर्ण, बाजार बंद कराए, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आखिर क्यों हुई चाकूबाजी

Udaipur Violence: उदयपुर शहर में शुक्रवार सुबह सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के दो छात्रों के बीच झगड़े के बाद एक ने दूसरे पर चाकू से वार कर दिया। घटना को लेकर शहर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। लोगों ने प्रदर्शन कर बाजार बंद करवा दिए।

उदयपुरAug 16, 2024 / 09:58 pm

Kamlesh Sharma

Udaipur Violence: उदयपुर। शहर में शुक्रवार सुबह सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के दो छात्रों के बीच झगड़े के बाद एक ने दूसरे पर चाकू से वार कर दिया। घटना को लेकर शहर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। लोगों ने प्रदर्शन कर बाजार बंद करवा दिए। इस दौरान धर्म स्थलों पर पत्थर फेंकने के साथ ही कई जगहों पर तोड़फोड़ की गई। दो जगहों पर वाहनों में आग लगा दी तो चार अन्य जगहों पर वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया। पुलिस ने स्थिति काबू में करने के लिए पहले लाठियां भांजी फिर लाठीचार्ज भी करना पड़ा। कलक्टर ने शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। आरोपी छात्र को हिरासत में लिया, वहीं उसके पिता को गिरफ्तार किया है।
घटना से आक्रोशित हिंदू संगठनों ने अस्पताल परिसर से बाहर निकलकर चेतक सर्कल, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बापू बाजार, घंटाघर, बड़ा बाजार, मुखर्जी चौक आदि क्षेत्रों में बाजार बंद करवाए। सरदारपुरा, हॉस्पिटल रोड पर 6 से अधिक वाहनों को आग लगा दी। करीब दस वाहनों में तोड़फोड़ की गई। बाजारों में भी दो धर्म स्थल, दो मॉल और कई बंद दुकानों के बाहर तोड़फोड़ की गई। भीड़ को काबू में करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। इसी तरह से शहर के आयड़ क्षेत्र में भी तोड़फोड़ और प्रदर्शन किया गया।
यह भी पढ़ें

उदयपुर में बवाल… प्रदर्शनकारियों ने फूंकी गाड़ियां, स्थिति तनावपूर्ण; धारा-144 लागू

यह था घटनाक्रम

सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्टियानी चौहटा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर छात्रों में आपसी कहासुनी के बाद चाकूवार की घटना हुई। घायल और हमलावार दोनों दसवीं कक्षा के छात्र हैं। किसी बात को लेकर दोनों में बहस हुई थी। घटना स्कूल से कुछ ही दूरी पर हुई थी। छात्र के पैर व शरीर के अन्य हिस्सों पर चाकू से दो-तीन वार किए। घायल छात्र के चिल्लाने पर शिक्षक दौड़कर पहुंचे। सूरजपोल थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। स्कूल और आसपास के इलाके में दहशत का माहौल हो गया। घायल छात्र को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। एमबी हॉस्पिटल में उपचाररत छात्र की स्थिति नाजुक बनी हुई है।
Udaipur Violence

अफवाह पर ध्यान ना दें, बनाए रखें शांति: जिला कलक्टर

कलक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि दो बच्चों के बीच झगड़े के बाद चाकूवार की घटना हुई। बच्चे का इलाज चल रहा है। हमला करने वाले छात्र को हिरासत में लिया, उसके पिता को गिरफ्तार किया है। पूरे मामले की जांच गंभीरता से की जाएगी। दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। शहरवासियों से अपील है कि अफवाह पर ध्यान ना दें। शहर शांति के लिए जाना जाता है, वहीं पहचान बनी रहे।

इस तरह से चला घटनाक्रम

10.30 बजे स्कूल के पास घटना हुई

11.30 बजे अस्पताल में भीड़ जमा हुई

01.00 बजे भीड़ आक्रोशित होने लगी

03.30 बजे बाजार बंद करवा दिए गए
04.30 बजे पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा

05.00 पुलिस प्रशासन ने की समझाइश

06.00 बजे धारा 144 लागू करने की

Hindi News/ Udaipur / Udaipur Violence: उदयपुर में माहौल तनावपूर्ण, बाजार बंद कराए, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आखिर क्यों हुई चाकूबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो