scriptयुगांडा में बंधक बना उदयपुर का युवक, मुक्त कराने के लिए ये समाज हुआ एकजुट; जानिए कैसे पहुंचा | Udaipur Man kidnapped in Uganda | Patrika News
उदयपुर

युगांडा में बंधक बना उदयपुर का युवक, मुक्त कराने के लिए ये समाज हुआ एकजुट; जानिए कैसे पहुंचा

Udaipur News Today: उदयपुर निवासी मुकेश मेनारिया को युगांडा में अपहरणकर्ताओं के चुंगल से मुक्त कराने की मांग की। इसके लिए कलक्टर को केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन दिया।

उदयपुरOct 05, 2024 / 03:31 pm

Suman Saurabh

Udaipur Man kidnapped in Uganda

विप्र फाउण्डेशन की उदयपुर टीम ने मुक्त कराने की मांग को लेकर कलक्टर को केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन दिया।

उदयपुर। विप्र फाउण्डेशन की उदयपुर टीम ने पानेरियों की मादड़ी निवासी मुकेश मेनारिया को युगांडा में अपहरणकर्ताओं के चुंगल से मुक्त कराने की मांग की। इसके लिए कलक्टर को केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन दिया।

प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र पालीवाल ने बताया कि विप्र समाज के मुकेश मेनारिया, जो दुबई स्थित ओसवाल कंपनी में 2017 से बतौर शेफ काम कर रहा था। उसने काम छोड़कर वापस स्वदेश लौटने की बात कही तो कंपनी ने उन्हें जबरदस्ती अपनी ही फर्म में युगांडा भेज दिया और वहां पर बंधक बनाकर रखा हुआ है। जिससे यहां पर उनका पूरा परिवार परेशान है। फाउण्डेशन के पदाधिकारियों और सर्व ब्राह्मण समाज के लोगों ने प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। विदेश मंत्रालय से पीड़ित परिवार को तुरन्त सहायता दिलाने और पीड़ित मुकेश की रिहाई की मांग की।
प्रतिनिधि मंडल ने मांग की है कि युगांडा सरकार पर उच्च स्तरीय दबाव बनाकर, भारतीय उच्चायोग द्वारा मामले में हस्तक्षेप कर कानूनी कार्रवाई की जाएं। मुकेश मेनारिया का पता लगाकर उनको अपहरणकर्ताओं के चुंगल से मुक्त कराया जाए और उनकी भारत वापसी की व्यवस्था की जाएं। पीड़ित परिवार को न्याय न मिलने पर विप्र फाउण्डेशन द्वारा पुन: प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

Hindi News / Udaipur / युगांडा में बंधक बना उदयपुर का युवक, मुक्त कराने के लिए ये समाज हुआ एकजुट; जानिए कैसे पहुंचा

ट्रेंडिंग वीडियो