scriptझीलों में बोट पर अनूठे तरीके से मनाया आजादी का जश्न | udaipur city news | Patrika News
उदयपुर

झीलों में बोट पर अनूठे तरीके से मनाया आजादी का जश्न

झीलों में बोट पर अनूठे तरीके से मनाया आजादी का जश्न

उदयपुरAug 18, 2021 / 10:28 am

Mohammed illiyas

झीलों में बोट पर अनूठे तरीके से मनाया आजादी का जश्न

झीलों में बोट पर अनूठे तरीके से मनाया आजादी का जश्न

मोहम्मद इलियास/उदयपुर
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो उदयपुर द्वारा देश की आजादी के 75 वर्ष एवं आाजदी का अमृत महोत्सव के पर्व पर फतहसागर एवं पिछोला झील पर संचालित मोटर बोट पर आजादी से जुडे पहलुओं का चित्रण किया गया। इस अवसर पर सांसद के साथ ही संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट , जिला प्रमुख ममता कुंवर पवार एव उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने हरी झण्डी दिखाकर एवं तिरंगा बैलुन छोडकऱ शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि आजादी से जुड़े पहलुओं का चित्रण कर देश की आजादी के 75 वर्ष को इस अनूठे ढंग से मनाने का विभाग का यह एक अनोखा प्रयास है।
प्रारम्भ में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो, उदयपुर के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की भारत सरकार द्वारा देश की आजादी के 75 वर्ष को मनाने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता दिवस 2022 से 75 सप्ताह पहले शुरू किया गया एंव स्वतंत्रता दिवस 2023 तक मनाया जाएगा। इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा12 मार्च2021 को साबरमती गुजरात में किया गया । इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र संगठन जयपुर के राज्य निदेशक पवन अमरावत,विभाग के एस.एल सालवी,परवेश कुमार सहित अनेक विभागों के अधिकारी, स्वयसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।

Hindi News / Udaipur / झीलों में बोट पर अनूठे तरीके से मनाया आजादी का जश्न

ट्रेंडिंग वीडियो