scriptपत्रिका की मुहिम का असर… कबूतरबाजों के जाल में फंसे सुरेश की आज होगी वतन वापसी, राज्यपाल ने की सराहना | rajasthan news Impact of the magazine's campaign! Suresh, trapped in the trap of pigeon hunters, will return to his country today, Governor praised | Patrika News
उदयपुर

पत्रिका की मुहिम का असर… कबूतरबाजों के जाल में फंसे सुरेश की आज होगी वतन वापसी, राज्यपाल ने की सराहना

Udaipur News Update : कबूतरबाजों के जाल में फंसकर सऊदी अरब के रियाद में फंसे खेरोदा के बांसड़ा निवासी सुरेश जटिया शुक्रवार को अपने गांव पहुंच जाएगा।

उदयपुरSep 06, 2024 / 10:26 am

Supriya Rani

Udaipur News : कबूतरबाजों के जाल में फंसकर सऊदी अरब के रियाद में फंसे खेरोदा के बांसड़ा निवासी सुरेश जटिया शुक्रवार को अपने गांव पहुंच जाएगा। रियाद में भारतीय दूतावास ने वहां के फाइनेंशियल कोर्ट में 20 हजार रियाल जमा करवाकर कोर्ट से एनओसी सहित समस्त औपचारिकता पूरी कर विमान का टिकट थमाते हुए रवाना किया। सुरेश की रियाद से रवानगी के बाद पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने सबसे पहले उसके परिजनों को सूचना दी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कटारिया ने इस कार्य में सहयोग करने पर राजस्थान पत्रिका सहित उन समस्त लोगों, जनप्रतिनिधियों का आभार जताया जिन्होंने आर्थिक सहयोग के साथ उसे यहां लाने में मदद की।
राजस्थान पत्रिका के अंक में गत दिनों ‘कबूतरबाजों के चंगुल में फंसा युवक वतन वापसी को तरसा, परिजन परेशान’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर के बाद परिजन वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी, निगम के पूर्व मेयर चंद्रसिंह कोठारी और पासपोर्ट सेवा के पूर्व प्रभारी एलडी शर्मा से मिले। सभी ने पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया को मामले की जानकारी देकर पीड़ित परिवार को राहत दिलाने का आग्रह किया।
udaipur news
राज्यपाल कटारिया ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों और पूर्व निदेशक विवेक जैफ से वार्ता की। वहीं विधायक डांगी ने परिजनों की उपस्थिति में ही दूतावास अधिकारियों के कहने पर परिजनों को ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। विदेश मंत्रालय के पूर्व निदेशक विवेक जैफ और पासपोर्ट सेवा के पूर्व प्रभारी शर्मा लगातार रियाद स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में रहे और युवक की वतन वापसी करवाई।

फाइनेंशियल कोर्ट में जमा करवाए 20 हजार रियाल

भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने सुरेश को यहां भेजने के लिए सऊदी अरब सरकार के रियाद स्थित फाइनेंशियल कोर्ट में 20 हजार सऊदी रियाल अर्थात भारतीय राशि 4.40 लाख रुपए जमा करवाए। उसके बाद कोर्ट ने एनओसी जारी की। रियाद स्थित भारतीय दूतावास से आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कर सुरेश के वतन वापसी के दस्तावेज तैयार कर उदयपुर तक का एयर इंडिया विमान का टिकट उपलब्ध करवाया गया।

राज्यपाल ने की सराहना

udaipur news
राज्यपाल कटारिया ने राजस्थान पत्रिका के अलावा वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी के प्रयास और आर्थिक मदद, रियाद स्थित भारतीय दूतावास के राजदूत सुहेल एजाज खान, सचिव बी एस मीना, एसएसवीएफ चेयरमैन एवं पूर्व आईएफएस अधिकारी विवेक जैफ तथा पासपोर्ट सेवा के पूर्व प्रभारी एलडी शर्मा के भी अहम योगदान की सराहना की। सुरेश की वतन वापसी में विधायक डांगी के अलावा समाजसेवी चंद्रप्रकाश मादरेचा, राजेंद्र सिंह समीजा, पूर्व महापौर चंद्रसिंह कोठारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष देवीलाल सालवी, पूर्व पार्षद देवेंद्र जावलिया, आरएएस अधिकारी सुरेश खटीक, पूर्व सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी आदि ने भी आर्थिक मदद की।

भावुक हुए परिजन

राज्यपाल कटारिया से सुरेश के आने की जानकारी मिलते ही खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पीड़ित की मां व परिजन भावुक हो गए। मां ने भवुक होकर हाथ जोड़कर राज्यपाल कटारिया का आभार जताया व बार-बार बेटे के आने के बारे में पूछती रही। कटारिया ने उन्हें शुक्रवार तक आने का विश्वास दिलाया।

Hindi News/ Udaipur / पत्रिका की मुहिम का असर… कबूतरबाजों के जाल में फंसे सुरेश की आज होगी वतन वापसी, राज्यपाल ने की सराहना

ट्रेंडिंग वीडियो