scriptप्रभारी मंत्री बनने के बाद खाचरियावास पहली बार उदयपुर पहुंचे | pratap-singh-khachariyawas-minister, udaipur-congress-corona event | Patrika News
उदयपुर

प्रभारी मंत्री बनने के बाद खाचरियावास पहली बार उदयपुर पहुंचे

सर्किट हाउस पहुंचे

उदयपुरOct 03, 2020 / 09:33 pm

Mukesh Hingar

jaipur

Pratap Singh Khachariyawas

उदयपुर. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास उदयपुर जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार उदयपुर पहुंचे। वे रविवार को कोरोना जनजागरण कार्यक्रम का आगाज करेंगे। यहां सर्किट हाउस पहुंचने पर अधिकारियों व कांग्रेस नेताओं ने उनकी अगवानी की। इससे पूर्व शाम को वे हल्दीघाटी पहुंचे। उन्होंने वहां पर प्रताप स्मारक का दौरा किया और लगभग एक घंटे तक स्मारक के विभिन्न भागों का अवलोकन किया। प्रभारी मंत्री ने महाराणा प्रताप की शौर्य स्थली पर बनाए संग्रहालय और इसमें प्रताप की शौर्य, स्वाभिमान व बलिदान गाथा व जीवनवृत को बेहतर ढंग से प्रस्तुत किए जाने की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमारा इतिहास हमारी धरोहर है और धरोहर की पूजा की जाती है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शौर्य व स्वाभिमान के प्रतीक महाराणा प्रताप इस दुनिया में अपने पराक्रम के लिए जाने पहचाने जाते है। हल्दीघाटी संग्रहालय के मोहन लाल श्रीमाली ने संपूर्ण संग्रहालय का अवलोकन कराते हुए जानकारी दी।
इससे पहले हल्दीघाटी से उदयपुर आते समय ग्राम कालोडॉ की भूरी घाटी पर देहात जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला ने स्वागत किया। सर्किट हाउस पर बी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी निवर्तमान अध्यक्ष पुरण मेनारिया के नेतृत्व में मेवाड़ी पगड़ी से स्वागत किया गया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल व्यास, कैलाश जैन, भूपेंद्र शर्मा, महेश मेनारिया आदि मौजूद थे।

Hindi News/ Udaipur / प्रभारी मंत्री बनने के बाद खाचरियावास पहली बार उदयपुर पहुंचे

ट्रेंडिंग वीडियो