scriptपीएचसी को नए भवन का इंतजार | PHC waiting for new building | Patrika News
उदयपुर

पीएचसी को नए भवन का इंतजार

लोगों को नहीं मिल रही है सुविधाए

उदयपुरAug 18, 2021 / 06:09 pm

surendra rao

PHC waiting for new building

पीएचसी को नए भवन का इंतजार

सराड़ा. (उदयपुर). राज्य सरकार द्वारा करीब 5 वर्ष पूर्व सराड़ा उपखंड क्षेत्र के सुरखंड का खेड़ा गांव में पीएचसी खोलने की घोषणा की। वहां पर डॉक्टर भी लगा दिए गए परंतु संसाधनों के अभाव में आज भी लोग अन्य बड़े हॉस्पिटल में इलाज कराने को मजबूर हो रहे हैं।
ग्राम पंचायत द्वारा तत्काल जमीन संबंधित सारे कागजात विभाग को दे दिए परंतु आज भी नए भवन का निर्माण शुरू नहीं किया गया है। सरपंच मांगीलाल मीणा ने बताया कि हमारे पंचायत की ओर से जमीन का आवंटन पूरी सरकारी प्रक्रिया को पूर्ण कर चिकित्सा विभाग को सौंप दिया गया है परंतु चिकित्सा विभाग में अभी तक भवन निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया है जिससे गांव के लोग परेशान है अपने इलाज के लिए दूरदराज जाने को मजबूर है।
सुरखंड का खेड़ा पीएचसी पुराने स्वास्थ्य भवन के छोटे से जर्जर भवन में चल रही है। बरसात के दिनों में पानी टपकता है वहां पर ना डॉक्टर के बैठने की व्यवस्था नहीं है और मरीजों के इलाज करने के लिए। ऐसी स्थिति में गांव के लोगों को इलाज की सारी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। सुरखंड का
खेड़ा पीएचसी पर आसपास
के दर्जनों ग्रामीण आश्रित है।
इनका कहना है
&भवन निर्माण का बजट राज्य सरकार की ओर से स्वीकृत नहीं होने की वजह से कार्य शुरू नहीं किया जा सका है स्वीकृति मिलते ही शीघ्र भवन निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा ।
डॉ. सुरेश मंडारिया, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी सराड़ा
&ग्राम पंचायत की ओर से चिकित्सा विभाग को जमीन संबंधित सभी दस्तावेज २०१८ में ही दे दिए गए हैं। विभाग की लापरवाही से अभी तक भवन निर्माण नहीं होने से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।
मांगीलाल मीणा, सरपंच सुरखंड का खेड़ा

Hindi News / Udaipur / पीएचसी को नए भवन का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो