scriptदो साल से बंद माइंस में अवैध खनन | Illegal mining in closed mines from two years | Patrika News
उदयपुर

दो साल से बंद माइंस में अवैध खनन

ग्रामीणों ने रुकवाया काम, ट्रक रोके

उदयपुरAug 18, 2021 / 05:50 pm

surendra rao

Illegal mining in closed mines from  two years

दो साल से बंद माइंस में अवैध खनन

घासा. (उदयपुर). ग्राम पंचायत रख्यावल के खाम की मादड़ी क्षेेत्र में दो साल से बंद पड़ी माइंस में इन दिनों अवैध रूप से खनन किया जा रहा है। मंगलवार को खाम की मादड़ी के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर कार्य को रुकवाया और ट्रकों में भरकर ले जा रहे माल को मौके पर ही पर रोक दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि खाम की मादड़ी में वैध एवं अवैध रूप से लीज पर लेकर खनन माफिया खनन करते हैं जिससे ग्रामीण परेशान हैं। दो साल से लीज पर ले रखी माइंस बंद पड़ी हैं। यहां रात को अवैध खनन हो रहा है। यह माइंस योग्य पत्थर नहीं निकलने से बंद है लेकिन अवैध रूप से इस पर अन्य माइंस से पत्थर लाकर यहां पर डाल देते हैं और खनन करते हैं। मंगलवार को ग्रामीण मौके पर पहुंचे और काम को रुकवाया। खदान से लदे ट्रकों को भी वहीं रोक दिया। इस पर ग्रामीणों ने घासा थाना को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और पत्थर से लदे ट्रकों को थाने ले गई।
कलक्टर से भी की थी शिकायत
खनन कार्य को रोकने के लिए कई बार लिखित में खनन विभाग व जिला कलक्टर तक को शिकायत की गई लेकिन इस पर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। इस पर ग्रामीण देवी सिंह, मोहन सिंह, विजय सिंह, तेज सिंह, भूरसिंह, चेन सिंह, करण सिंह, रूप सिंह, भंवर सिंह, पूरण सिंह, शंकर सिंह, बख्तावर सिंह, खुमा धना, भंवर सिंह, किशन सिंह, चौन राम, मोहन सिंह आदि ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए माइंस को बंद करने की मांग की है।

Hindi News / Udaipur / दो साल से बंद माइंस में अवैध खनन

ट्रेंडिंग वीडियो