scriptअतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 4 दुकानें व 2 मकान तोड़े | Administration's bulldozer on encroachment, broke 4 shops and 2 houses | Patrika News
उदयपुर

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 4 दुकानें व 2 मकान तोड़े

पंचायत की भूमि पर किया गया था अतिक्रमण
उदयपुर जिले के खेरवाड़ा उपखंड की ग्राम पंचायत छाणी का मामला

उदयपुरAug 12, 2021 / 02:04 am

jagdish paraliya

Administration's bulldozer on encroachment, broke 4 shops and 2 houses

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 4 दुकानें व 2 मकान तोड़े

नयागांव (उदयपुर). खेरवाड़ा उपखंड के ग्राम छाणी पंचायत में प्रशासन के आदेश पर चार दुकानें व दो मकानों को प्रशासन ने बुधवार को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।
जानकारी के अनुसार प्रशासन ने पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर जाकर अतिक्रमण तोड़ा। खेरवाडा उपखंड में अतिक्रमण की बड़ी कार्रवाई होने से दिनभर चर्चा का विषय रहा। मौके पर सैकड़ों लोग जमा थे। सचिव सुशीला भील ने बताया कि प्रशासन से सुबह 10 बजे अतिक्रमण को हटाने को लेकर जानकारी दी गई। छाणी में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर उदयपुर, उपखण्ड अधिकारी खेरवाड़ा, तहसीलदार खेरवाड़ा, विकास अधिकारी नयागांव को शिकायत की गई थी। जिला कलक्टर ने अवैध निर्माण को हटाने को लेकर खेरवाड़ा उपखंड अधिकारी को निर्देशित किया गया। जिस पर उपखंड अधिकारी ने तहसीलदार व विकास अधिकारी को नियमानुसार कार्रवाई करने व अवैध निर्माण को हटाने के निर्देश दिए।
पंचायत ने नहीं की कार्रवाई
नयागांव विकास अधिकारी आरती गुप्ता ने ग्राम पंचायत छाणी के सरपंच व सचिव को नोटिस जारी कर अवैध निर्माण को हटाने को कहा। पंचायत द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर प्रशासन ने बुधवार को बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।
इनके टूटे अवैध निर्माण
सचिव सुशीला भील ने बताया कि पंचायत के बिना स्वीकृति व बिना पट्टे जारी किए हुए छाणी निवासी अरविन्द लौहार, नानी बेन पत्नी स्व. कान्तिलाल पटेल, हरीश चन्द पटेल, मणीदेवी पटेल, रमीला देवी पटेल, सग्रांम सिंह चौहान के मकानों को ध्वस्त किया गया। इसी लाइन में चांदनी भाटिया, सोमाराम पारगी, मरीयम पारगी, काली देवी पारगी के चार मकानों को पूर्व में पट्टे जारी किए गए हैं। उक्त जगह पर 10 मकानों का निर्माण जारी है। जिस में से 6 मकानों को पट्टे जारी नहीं हुए हैं।
कार्रवाई के दौरान ये रहे उपस्थित
अवैध निर्माण को हटाने को लेकर खेरवाड़ा तहसीलदार मोहनलाल भील, नयागांव विकास अधिकारी आरती गुप्ता, सहायक विकास अधिकारी चन्दुलाल खराड़ी, सचिव के.के सिंह, सुशीला भील, जयप्रकाश रावल, जेटीओ प्रदीप सेन, खेरवाड़ा थानाधिकारी श्याम सिंह मय पुलिस जाप्ते के साथ मौजूद रहे।
इनका कहना
जिला कलक्टर व उपखण्ड अधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार खेरवाड़ा के अगुवाई में कार्रवाई की गई है। पंचायत के द्वारा अवैध निर्माण कार्य करवाया गया है। स्टेट हाईव होने से पट्टे जारी नहीं किया जा सकते हैं। पंचायत को पूर्व में नोटिस जारी किए थे। जिस पर कार्रवाई नहीं करने पर उच्च अधिकारी के निर्देश पर अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई की गई।
आरती गुप्ता, विकास अधिकारी पंचायत समिति, नयागांव
उच्च अधिकारीयों के निर्देश पर अवैध निर्माण को हटाया गया है। पूर्व में विकास अधिकारी के द्वारा पंचायत को नोटिस जारी किए गए थे।
मोहनलाल भील तहसीलदार, खेरवाड़ा

Hindi News / Udaipur / अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, 4 दुकानें व 2 मकान तोड़े

ट्रेंडिंग वीडियो