scriptअमिताभ बच्चन ने ऐसा क्या किया कि लोग बोलने लगे ‘अरे तुम समझते क्या हो खुद को’? जानें पूरा माजरा | kbc 14 kaun banega crorepati amitabh bachchan troll users says what do you think of yourself big b | Patrika News
TV न्यूज

अमिताभ बच्चन ने ऐसा क्या किया कि लोग बोलने लगे ‘अरे तुम समझते क्या हो खुद को’? जानें पूरा माजरा

‘कौन बनेगा करोड़पति’ की अब तक 13 किश्ते आ चुकी हैं। अब शो के 14वां सीजन का आगाज हो चुका है। वर्ष 2000 में इसका आरम्भ हुआ था। ये सफर आज तक कायम है और लोग इसपर खूब प्यार बरसाते हैं। कई सालों से इस शो को अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं और इस बार भी मेकर्स ने इसकी जिम्मेदारी उन्हें दी है। मंगलवार के एपिसोड में मुंबई के रहने वाले समित शर्मा हॉट सीट पर बैठे।

Aug 10, 2022 / 10:15 am

Shweta Bajpai

amitabh bachchan troll users says what do you think of yourself big b

amitabh bachchan troll users says what do you think of yourself big b

शो के दौरान एक्सर देखा गया है कि एपिसोड के बीच बीच में बिग बी अपनी निजी जिंदगी से जुड़े अनुभव भी साझा करते नजर आते हैं। ऐसा कुछ इस एपिसोड के दौरान हुआ उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना शुरू किया, जिसके लिए उन्हें भद्दे कमेंट भी झेलने पड़े। शो के दौरान बिग बी ने समित शर्मा से पूछा कि क्या आप सोशल मीडिया का प्रयोग करते हैं और ये आपको कितना पसंद है? इसपर समित ने कहा कि जब भी उन्हें कोई नया आइडिया आता है, तभी वह इस प्लेटफॉर्म पर जाते हैं। इसके बाद बिग बी ने बताया कि वो सोशल मीडिया से कैसे रूबरू हुए। अमिताभ बच्चन ने कहा कि कुछ सालों पहले मैंने भी इस प्लेटफॉर्म के बारे में सुना और लोगों से पूछा, यह क्या है?

लोगों ने बताया कि आप जो लिखते हैं, वह छप जाता है। बस हमने शुरुआत की। धीरे-धीरे लिखना शुरू किया। फिर मैंने कुछ फोटोज पोस्ट कीं और मन की बात लिखी जो कुछ लोगों को पसंद नहीं आई तो उन्होंने भद्दे कॉमेंट्स किए और खरी खोटी सुनाई। मुझे ये सब अजीब लगा। लोगों ने यहां तक लिखा कि अरे, तुम समझते क्या हो खुद को अमिताभ बच्चन हो तो? यह क्या लिख दिया तुमने? बस उस दिन के बाद मैं चीजें बहुत सोच समझकर पोस्ट करता हूं। यहां ‘केबीसी’ की शूटिंग से छुट्टी मिलेगी तो जाऊंगा और लिखूंगा।
इस बार ‘केबीसी 14’ में कुछ नए नियम और बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। ये बदलाव अब डबल खुशी लेकर आए हैं। सबसे पहली खुशी तो ये है कि जैकपॉट सवाल की रकम को बढ़ा दिया गया है। अब जैकपॉट सवाल सात करोड़ के बजाय साढ़े सात करोड़ का होगा। पहले सीजन से चौथे सीजन तक जैकपॉट सवाल की रकम एक करोड़ थी, जिसे पांचवे सीजन से बढ़ाकर 5 करोड़ कर दिया गया था। सातवें सीजन से जैकपॉट सनाल की रकम बढ़ाकर 7 करोड़ कर दी गई जो ‘केबीसी 13’ तक रही। लेकिन अब ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में जैकपॉट की रकम 7.5 करोड़ होगी।
amitabh bachchan
दूसरा और बेहतरीन बदलाव ये हुआ किया गया है कि अब आखिरी पड़ाव पर गलत जवाब देने पर भी कंटेस्टेंट को मोटी रकम मिलेगी। अब तक के सभी सीजनों में 1 करोड़ या 7 करोड़ के सवाल का जवाब गलत होने पर कंटेस्टेंट सीधा 3 लाख 20 हजार की राशि पर आ जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अगर कोई कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने के बाद साढ़े सात करोड़ के सवाल के लिए खेलता है और वो इसका सही जवाब नहीं दे पाता है, तो उसे हारने पर 75 लाख रुपये मिलेंगे। ये शो साल 2000 में शुरू हुआ था। इस सीजन के 12 सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किए हैं और एक सीजन अमिताभ के साथ शाहरुख खान ने होस्ट किया था।

Hindi News / Entertainment / TV News / अमिताभ बच्चन ने ऐसा क्या किया कि लोग बोलने लगे ‘अरे तुम समझते क्या हो खुद को’? जानें पूरा माजरा

ट्रेंडिंग वीडियो