scriptखाद्य विभाग की निवाई में बड़ी कार्रवाई, तेल मिल में 6 हजार 276 लीटर तेल को सीज | खाद्य विभाग की निवाई में बड़ी कार्रवाई | Patrika News
टोंक

खाद्य विभाग की निवाई में बड़ी कार्रवाई, तेल मिल में 6 हजार 276 लीटर तेल को सीज

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मानक स्तर का न होने के अंदेशा पर 6 हजार 276 लीटर तेल सीज किया गया।

टोंकMay 21, 2024 / 08:17 pm

pawan sharma

Oil barrels seized

इंडस्ट्रियल एरिया में एक इंडस्ट्रीज से कच्ची घाणी सरसों तेल को सीज करते अधिकारी।

  • चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मानक स्तर का न होने के अंदेशा पर 6 हजार 276 लीटर तेल सीज किया गया।
आयुक्त खाद्य सुरक्षा व औषधि नियंत्रण इकबाल खांन के दिशा-निर्देशों की पालना में आमजन को शुद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाए जाने हेतु विशेष अभियान शुद्ध आहार- मिलावट पर वार के तहत टोंक जिले के देवली व निवाई उपखण्ड में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने कार्यवाही की है।
6 हजार 276 लीटर तेल सीज

सीएमएचओं डॉ अशोक कुमार यादव ने बताया कि अतिरिक्त कमिश्नर खाद्य सुरक्षा व औषधि नियंत्रण पंकज ओझा के निर्देशन में निवाई उपखंड के निवाई इंडस्ट्रियल एरिया में एक इंडस्ट्रीज से कच्ची घाणी सरसों तेल रणथंबोर ब्रांड का नमूना लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला में भिजवाया गया। और मानक स्तर का न होने के अंदेशा के कारण 6 हजार 276 लीटर तेल सीज किया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक कुमार यादव ने बताया खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की ओर से जिले के देवली उपखंड में शर्मा दूध डेयरी देवली से घी एवं दूध का नमूना लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला में भिजवाया गया। माहेश्वरी दूध डेयरी देवली से मावा और पनीर का नमूना लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला में भिजवाया गया। समस्त कार्यवाही में सीएमएचओ डॉ अशोक कुमार यादव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सत्यनारायण गुर्जर व सुरेश कुमार शर्मा, अविनाश साहू, राजेंद्र सैनी उपस्थित रहे।

Hindi News/ Tonk / खाद्य विभाग की निवाई में बड़ी कार्रवाई, तेल मिल में 6 हजार 276 लीटर तेल को सीज

ट्रेंडिंग वीडियो