scriptDelhi CM Oath Ceremony: आतिशी के कैबिनेट में इन विधायकों को मिली जगह, जानें किसको मिला कौन सा मंत्रालय | Delhi CM Atishi Oath Ceremony 5 MLA saurabh bhardwaj kailash Gehlot Mukesh Ahlawat got place in Atishis cabinet ministry distributed | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM Oath Ceremony: आतिशी के कैबिनेट में इन विधायकों को मिली जगह, जानें किसको मिला कौन सा मंत्रालय

Atishi Cabinet Ministers: आप आदमी पार्टी (AAP) नेता आतिशी ने आज 21 सितंबर 2024 को राज निवास में दिल्ली की मुख्यमंत्री के पद की शपथ (Delhi CM Oath Ceremony) ली है। आतिशी साथ पांच मंत्रियों ने भी शपथ ली है।

नई दिल्लीSep 21, 2024 / 05:57 pm

Akash Sharma

AAP leader Atishi sworn in as Delhi Chief Minister

AAP leader Atishi sworn in as Delhi Chief Minister

Atishi Cabinet Ministers: आप आदमी पार्टी (AAP) नेता आतिशी ने आज 21 सितंबर 2024 को राज निवास में दिल्ली की मुख्यमंत्री के पद की शपथ (Delhi CM Oath Ceremony) ली है। ऐसा करने वाली आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बन गई। एलजी वीके सक्सेना (LG VK Saxena) ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आतिशी से पहले स्वर्गीय सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। सीएम पद की शपथ लेने से पहले आतिशी आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर पहुंची थीं।
Delhi CM Atishi and AAP leaders to be inducted as the ministers
Delhi CM Atishi and AAP leaders to be inducted as the ministers

आतिशी के कैबिनेट में इन विधायकों को मिली जगह

आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय, मुकेश अहलावत, इमरान हुसैन, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली। आतिशी के मंत्रिमंडल में मुकेश अहलावत नया नाम है। बाकी, चार केजरीवाल सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं।सौरभ भारद्वाज दिल्ली के ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्हें दिल्ली का स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया। कैलाश गहलोत दिल्ली देहात के नजफगढ़ विधानसभा सीट से MLA हैं। गोपाल राय आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रभारी हैं। हाल ही में अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया। आतिशी कालकाजी सीट से विधायक हैं और दिल्ली सरकार के कई विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।

दिल्ली में अगले साल होगें विधानसभा चुनाव

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की कथित शराब घोटाला मामले में हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी थी। लेकिन, जमानत के दौरान केजरीवाल पर कई प्रतिबंध भी लगाए गए थे। जैसे कि वह मुख्यमंत्री ऑफिस नहीं जा सकते हैं, किसी फाइल पर साइन नहीं कर सकते हैं, केस से संबंधित गवाहों को प्रभावित नहीं कर सकते हैं, केस के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। जमानत पर बाहर आने के बाद, केजरीवाल ने कहा था अगर जनता मुझे ईमानदार मानती है और दोबारा चुनती है, तो मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा। दिल्ली में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Hindi News/ National News / Delhi CM Oath Ceremony: आतिशी के कैबिनेट में इन विधायकों को मिली जगह, जानें किसको मिला कौन सा मंत्रालय

ट्रेंडिंग वीडियो