scriptBisalpur Dam: बीसलपुर बांध के 6 गेटों से 5वें दिन भी पानी की निकासी, आया इतना पानी की पूरे वेग से बह रही बनास नदी | Bisalpur Dam: Water continues to be drained from 6 gates of Bisalpur dam even on the 5th day | Patrika News
टोंक

Bisalpur Dam: बीसलपुर बांध के 6 गेटों से 5वें दिन भी पानी की निकासी, आया इतना पानी की पूरे वेग से बह रही बनास नदी

Bisalpur Dam Water Level Today: 5वें दिन भी बीसलपुर डेम के 6 गेट 1-1 मीटर खुले हुए है। आज सुबह 8 बजे त्रिवेणी में पानी का बहाव 3.90 मीटर पर है।

टोंकSep 10, 2024 / 09:17 am

Anil Prajapat

Bisalpur Dam-11
Tonk News: बीसलपुर बांध के कैचमेंट एरिया से पानी की आवक होने के चलते बांध से बनास नदी में पानी की निकासी मंगलवार को लगातार 5वें दिन भी जारी है। बनास की सहायक खारी और डाई नदियों से भी लगातार पानी की आवक जारी है। जिससे बनास नदी पूरे वेग से बह रही है। यह पानी बांध से निकलकर सवाई माधोपुर जिले के रामेश्वरम नामक स्थान पर चम्बल में विलीन हो चुका है।
बांध के कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार बांध का गेज पूर्ण जलभराव 315.50 आर एल मीटर जिसमें 38.703 टीएमसी का जलभराव स्थिर रखते हुए बनास नदी में पानी की निकासी जारी है। 5वें दिन भी डेम के 6 गेट 1-1 मीटर खुले हुए है और डेम से 36 हजार क्यूसेक पानी की निकासी जारी है। आज सुबह 8 बजे त्रिवेणी में पानी का बहाव 3.90 मीटर पर है।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Heavy Rain: चार जिलों को छोड़कर आज प्रदेशभर में होगी झमाझम बारिश, IMD का नया अलर्ट

इससे पहले सोमवार को बांध के 6 गेटों को एक-एक मीटर की ऊंचाई तक खोलकर बनास नदी में 36 हजार 60 क्यूसेक पानी की निकासी दिनभर जारी रही थी। बीसलपुर बांध से बनास नदी में बीते चार दिनों में कुल 12.78 टीएमसी पानी की निकासी की जा चुकी है।

Hindi News/ Tonk / Bisalpur Dam: बीसलपुर बांध के 6 गेटों से 5वें दिन भी पानी की निकासी, आया इतना पानी की पूरे वेग से बह रही बनास नदी

ट्रेंडिंग वीडियो