scriptएमपी में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए बुलाई गई आर्मी, देखें वीडियो | Flash Flood Dhasan River two farmers trapped in Field called Army to rescue tikamgarh | Patrika News
टीकमगढ़

एमपी में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए बुलाई गई आर्मी, देखें वीडियो

MP Flash Flood: झांसी और इलाहाबाद में तैयार खड़े हैं हेलीकॉप्टर..मौसम साफ न होने से नहीं मिल रही टेकऑफ की परमीशन..।

टीकमगढ़Sep 11, 2024 / 07:00 pm

Shailendra Sharma

MP Flash Flood
MP Flash Flood: मध्यप्रदेश में हो रही बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं। नदियां उफान पर आ चुकी हैं और कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। टीकमगढ़ में भी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। यहां धसान नदी के उफान पर आने से बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए आर्मी को बुलाया गया है। आर्मी को रेस्क्यू के लिए सूचना तो भेज दी गई है लेकिन खराब मौसम के कारण आर्मी का हेलीकॉप्टर भी टेकऑफ नहीं कर पा रहा है।
देखें वीडियो-

इमलीघाट पर फंसे किसानों को बचाने बुलाई आर्मी

टीकमगढ़ के बल्देवगढ़ ब्लॉक के ग्राम दूबदेई के इमलीघाट के पास दो किसान धसान नदी की धार में फंसे हुए हैं। बताया गया है कि चंदेरी गांव के रहने वाले किसान राम मिलन यादव व चरण रैकवार अपने खेत पर सोए हुए थे और सुबह उठे तो देखा कि धसान नदी उफान पर थी और खेत को चारों तरफ से घेरा हुआ था। कुछ देर तो किसानों ने नदी का पानी कम होने का इंतजार किया लेकिन जब बाढ़ बढ़ती गई तो उन्होंने प्रशासन को सूचना दी। जब तक रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ की टीम पहुंची तब तक पानी का बहाव और बढ़ गया। जिसके कारण नाव से रेस्क्यू करना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में कलेक्टर अवधेश शर्मा ने शासन स्तर पर बात कर रेस्क्यू के लिए आर्मी के हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कराने की बात कही है।
यह भी पढ़ें

एमपी की खतरनाक नदी जो सबकुछ निगल जाती है ! रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो


खराब मौसम बन रहा बाधा

कलेक्टर अवधेश शर्मा ने बताया कि रेस्क्यू के लिए आर्मी को सूचना दे दी गई है। झांसी और इलाहाबाद में बात हुई है और दोनों जगह पर हेलीकॉप्टर तैयार खड़े हैं। लेकिन मौसम साफ न होने से टेकऑफ की परमीशन नहीं मिल रही है। जैसे ही परमीशन मिलती है यहां पर आर्मी के हेलीकॉप्टर की मदद से इन दोनों किसानों को बाहर निकाला जाएगा।

Hindi News/ Tikamgarh / एमपी में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए बुलाई गई आर्मी, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो