scriptकॉलोनी के मुख्य सडक़ पर बह रहा जिला अस्पताल का गंदा पानी | Patrika News
टीकमगढ़

कॉलोनी के मुख्य सडक़ पर बह रहा जिला अस्पताल का गंदा पानी

इंद्रपुरी कॉलोनी की सडक़ और जिला अस्पताल की दीवार।

टीकमगढ़Oct 14, 2024 / 10:44 am

akhilesh lodhi

इंद्रपुरी कॉलोनी की सडक़ और जिला अस्पताल की दीवार।

module: NormalModule;
touch: (-1.0, -1.0);
modeInfo: ;
sceneMode: Auto;
cct_value: 0;
AI_Scene: (-1, -1);
aec_lux: 110.0;

दुर्गंध भरे पानी से परेशान हो रहे रहवासी, समस्याओं का नहीं हो समाधान

टीकमगढ़. नगरपालिका क्षेत्र का वार्ड २० इंद्रपुरी कॉलोनी की सडक़ पर जिला अस्पताल से निक लने वाला गंदा पानी बह रहा है। दुर्गंध भरे पानी से आवागमन प्रभावित के साथ रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके समाधान के लिए रहवासियों ने प्रयास किए है, लेकिन सफल नहीं हो पाए है। जिसके कारण स्कूली बच्चों को भी परेशानियों का सामनाा करना पड़ रहा है।
जिला अस्पताल के वार्ड और डॉक्टरों के निवासों से निकलने वाला गंदा पानी निवास के पीछे इंद्रपुरी कॉलोनी की ओर जमा हो रहा है। निवास के पीछे गंदे पानी का तालाब और दलदल बन गया है। आवासों की दीवार जीर्णशीर्ण होने लगी है। सडक़ किनारे जिला अस्पताल की दीवार खड़ी है। जिसके जुआंट से गंदे पानी की धार निकल रही है जो कॉलोनी के मुख्य सडक़ को तालाब बना रही है। इसी सडक़ पर दो निजी स्कूल और एक अस्पताल बना है। जहां पर उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
दुर्गंध और कीचड़ से परेशान रहवासी
स्थानीय लोगों ने बताया कि जिला अस्पताल का दुर्गंध भरा पानी इंद्रपुरी कॉलोनी और अस्पताल दीवार की ओर जमा हो रहा है। उसके समाधान की जगह स्थानीय लोग कचरा भी फें कने लगे है। जिसमें कीचड़ और दलदल दिखाई दे रहा है। सुबह से शाम और रात में भी यहां के निवासियों को राहत नहीं है।
नपा और अस्पताल की नाली नहीं दी दिखाई
पत्रिका ने रविवार की दोपहर जाकर देखा तो जिला अस्पताल और इंद्रपुरी कॉलोनी में नगरपालिका की नाली नहीं है। सिर्फ मकानों की ओर एक एक तरफ नाली बनी है। वह कीचड़ अब लोगों को नुकसान पहुंचाने लगा है। उसमें डेगूं मलेरिया के साथ अन्य प्रकार के जहरीले कीटाणु पनप रहे है। सुबह से लेकर शाम तक बाहर बैठना मुश्किल हो जाता है।
इनका कहना
जिला अस्पताल प्रबंधन ने पत्र के माध्यम से जानकारी दी है। काफी दिनों से गंदा पानी भर रहा है। उसका समाधान जल्द ही किया जाएगा।
संजय नायक, प्रतिनिधि उपाध्यक्ष पार्षद वार्ड २० नगरपालिका टीकमगढ़।

Hindi News / Tikamgarh / कॉलोनी के मुख्य सडक़ पर बह रहा जिला अस्पताल का गंदा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो