scriptएटीएम काटने का प्रयास, कटर और गैस सिलेंडर छोड़कर भागे चोर | Patrika News
टीकमगढ़

एटीएम काटने का प्रयास, कटर और गैस सिलेंडर छोड़कर भागे चोर

Attempt to cut ATM, thieves ran away leaving cutter and gas cylinder

टीकमगढ़Sep 07, 2024 / 11:10 am

anil rawat

टीकमगढ़। एटीएम की जांच करती हुई पुलिस।

पुलिस जुटी जांच में, रात को मिले प्वाइंट से बच गई घटना

टीकमगढ़. पोस्ट ऑफिस के बाहर लगा एटीएम कटने से बच गया। रात को पुलिस को अचानक से दिए गए प्वाइंट के बाद यह घटना टल गई। पुलिस की आहट सुनकर यहां से चोर कटर और गैस सिलेंडर छोड़कर भाग निकले। सुबह से मौके पर पहुंची पुलिस ने इस सामान को जब्त कर लिया है। साथ ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। कोतवाली थाना प्रभारी का कहना था कि एक बाहर का एटीएम चोर गिरोह पूरे क्षेत्र में सक्रिय बना हुआ है।
बीती रात अज्ञात बदमाशों ने पोस्ट ऑफिस के बाहर लगे पोस्ट ऑफिस के एटीएम को काट कर रुपए निकालने का प्रयास किया। रात को ही पुलिस की आहट पाकर यह बदमाश पास ही छिप गए और बाद में यहां से भाग निकले। सुबह से जानकारी होने पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर एटीएम की जांच की तो यहां पर पुलिस को गैस कटर, गैस सिलेंडर और अन्य सामान मिला है। कोतवाली थाना प्रभारी आनंद राज ने बताया कि चोरों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी पर काला स्प्रे कर दिया था। इसके बाद वह एटीएम काटने का प्रयास कर रहे थे। वह तो गनीमत रही कि उसी समय यहां पर बाज वाहन आ गया और उसकी आहट के बाद बदमाश यहां से भाग निकले। उन्होंने बताया कि एटीएम ने 6.40 लाख रुपए की नकदी थी, जो पूरी है। ऐसे में साफ है कि चोरी नहीं हो पाई है।
रात को ही दिया प्वाइंट
कोतवाली थाना प्रभारी आनंद राज ने बताया कि उन्होंने दोपहर को ही एटीएम कटने की एक खबर पड़ी थी। ऐसे में रात में अचानक से ध्यान में आने पर उन्होंने रात्रि 1.30 बजे गश्ती दल को प्वाइंट दिया था कि शहर के सभी एटीएम का निरीक्षण करें। उनका कहना था कि संभव है कि इसी प्वाइंट के बाद यहां पर टीम के पहुंचने की आवाज सुनकर चोर भाग निकले हो। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की खबरें लगातार सामने आने के बाद उन्होंने यह प्वाइंट दिया था। इन दिनों बाहर इस प्रकार की कई घटनाएं हो रही है। उनका कहना था कि यह एक पूरा गिरोह सक्रिय बना हुआ है।
सुरक्षा के नहीं उपाय
विदित हो कि शहर में लगभग दो दर्जन बैंकों के एटीएम संचालित है। इसमें से मात्र दो पर गार्ड की व्यवस्था है। जिले में एटीएम काट कर चोरी करने के प्रयास पहले भी हो चुके है। इसके बाद भी इनकी सुरक्षा को लेकर बैंकों द्वारा कोई प्रयास नहीं किए जा रहे है। अधिकांश बैंकों के द्वारा रात के समय एटीएम बंद कर शटर डाल दी जाती है।

Hindi News/ Tikamgarh / एटीएम काटने का प्रयास, कटर और गैस सिलेंडर छोड़कर भागे चोर

ट्रेंडिंग वीडियो