scriptमहिला से 50 हजार रिश्वत मांगना बना कर्मचारी की मुसीबत, अंजाने में महिला से हो गया ऐसा कांड के दफ्तर में मच गया हड़कंप | 50 thousand bribe case from woman became problem for employee unknowingly such scandal happened with woman that there was stir in SDM office | Patrika News
टीकमगढ़

महिला से 50 हजार रिश्वत मांगना बना कर्मचारी की मुसीबत, अंजाने में महिला से हो गया ऐसा कांड के दफ्तर में मच गया हड़कंप

Bribe Case : महिला ने एसडीएम पहुंचकर स्टे मांगा था, लेकिन कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी ने उससे स्टे के बदले में 50 हजार रिश्वत डिमांड की थी। हालांकि, जाने अंजाने में महिला ने अनजाने में कुछ ऐसा कर दिया, जिससे न सिर्फ रिश्वतखोरी का भांडाफोड़ हुआ, बल्कि रिश्वत की डिमांड करने वाले कर्मचारी भी भाग खड़ा हुआ।

टीकमगढ़Oct 11, 2024 / 02:12 pm

Faiz

bribe case
Bribe Case : मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में रिश्वतखोरी का अजीबो गरीब ढंग से भांडाफोड़ होने का मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक महिला ने अपनी जमीन बचाने के लिए एसडीएम कार्यालय में स्टे के लिए आवेदन किया था, लेकिन कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी ने उससे स्टे के बदले में 50 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड कर दी। इसके बाद महिला ने अनजाने में कुछ ऐसा कर दिया, जिससे न सिर्फ रिश्वतखोरी का भांडाफोड़ हुआ, बल्कि रिश्वत की डिमांड करने वाले कर्मचारी भाग खड़ा हुआ।
खुद की जमीन पर दबंगों के कब्जे पर रोक लगवाने के लिए महिला स्टे लेटर लेने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंची थी। लेकिन, यहां पदस्थ कर्मचारी ने महिला से 50 हजार रिश्वत की डिमांड कर डाली। इधर, आर्थिक तंगी से जूझ रही महिला को अपनी जमीन बचाने की ऐसी चिंता थी कि वो पैसे न होने के कारण घर पर बंधी गाय ही रिश्वत के रूप में संबंधित कर्मचारी को देने एसडीएम कार्यालय पहुंच गई। महिला का कहना था कि अगर कर्मचारी को रिश्वत नहीं दे पाई तो वो स्टे नहीं देगा और स्टे नहीं मिला तो दबंग उसकी जमीन पर कब्जा कर लेंगे। हालांकि,
यह भी पढ़ें- MP Weather Alert : 2 नए सिस्टम फिर से एक्टिव, अगले 3 दिन 35 जिलों में धमाकेदार बारिश का अलर्ट

क्या है मामला…

Bribe Case
मामला मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ तहसील कार्यालय का है, जहां कैलपुरा गांव में रहने वाली एक महिला का कहना है कि उसकी जमीन पर गांव के ही एक दबंग ने जबरन कब्जा कर लिया है। जमीन की शिकायत करने जब वह थाने गई तो पुलिस ने उससे कहा कि हम कार्रवाई तभी करेंगे, जब तुम एसडीएम कार्यालय से स्टे लाओगी। महिला हारी-छूटी जैसे तैसे एसडीएम ऑफिस पहुंची तो यहां उसकी गुहार सुनने वाला उसे कोई नहीं दिखा। आठवें दिन कार्यलय में कार्यरत एक कर्मचारी से उसकी मुलाकात हुई तो उसने भी स्टे देने के बदले 50 हजार रिश्वत की डिमांड कर दी।

तहसीलदार की जीप बांधी गाय

इसके अगले दिन महिला रिश्वत की रकम के बदले कर्मचारी को देने के लिए अपनी गाय लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंच गई। यही नहीं, महिला ने अपनी गाय तहसीलदार के वाहन से बांध दी और रिश्वत मांगने वाले कर्मचारी को ढूंढने दफ्तर में चली गई। कार्यालय में मौजूद लोगों की माने तो ग्रामीण महिला संबंधित कर्मचारी को ढूंढते हुए कह रही थी कि भले ही रिश्वत के रूप में उसकी गाय रख लो, पर उसे स्टे दे दो। वरना दबंग उसकी जमीन पर कब्जा कर लेंगे। इस दौरान महिला कार्यालय के अधिकारियों को धमकी देती भी नजर आई कि अगर उसे स्टे ऑर्डर न मिला तो वो आग लगाकर आत्महत्या कर लेगी।
यह भी पढ़ें- 35 साल से तालाब में पद्मासन लगाए रामचरित मानस का पाठ करता आ रहा ये शख्स, अद्भुत कला कर देगी हैरान

हालात बिगड़ते देख भागा कर्मचारी

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो सरकारी दफ्तर में ग्रामीण महिला द्वारा जाने-अंजाने में किए गए इस कांड के बाद पूरे कार्यालय में हड़कंप मच गया। खुद का भांडा न फूट जाए, शायद इसी मुसीबत से बचने के लिए कर्मचारी मौका पाकर दफ्तर से भाग निकला। फिलहाल, देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले में जिम्मेदार महिला को स्टे ऑर्डर देने के साथ साथ संबंधित करप्ट कर्मचारी के खिलाफ उचित कार्रवाई करते हैं या नहीं?

Hindi News / Tikamgarh / महिला से 50 हजार रिश्वत मांगना बना कर्मचारी की मुसीबत, अंजाने में महिला से हो गया ऐसा कांड के दफ्तर में मच गया हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो