scriptWimbledon Tennis: चैंपियन अल्कारेज के लिए पहले दौर की राह बेहद आसान | wimbledon tennis the path to the first round is very easy for champion Carlos Alcaraz | Patrika News
Tennis News

Wimbledon Tennis: चैंपियन अल्कारेज के लिए पहले दौर की राह बेहद आसान

Wimbledon Tennis: स्पेन के स्टार खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज विम्बलडन में तीसरी वरीयता मिली है। मौजूदा चैंपियन अल्कारेज की पहले दौर में इस्तोनिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी मार्क लाजार से भिड़ंत होगी।   

नई दिल्लीJun 29, 2024 / 08:15 am

lokesh verma

Carlos Alcaraz
Wimbledon Tennis: स्पेन के स्टार खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज की नजरें 1 जुलाई से शुरू होने वाले साल के तीसरे ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट विम्बलडन में अपना खिताब बचाने पर है। शुक्रवार को इस टूर्नामेंट के ड्रॉ निकाले गए, जिसमें अल्कारेज को तीसरी वरीयता मिली है। मौजूदा चैंपियन अल्कारेज की पहले दौर में इस्तोनिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी मार्क लाजार से भिड़ंत होगी। वहीं, सात बार के चैंपियन सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को दूसरी वरीयता मिली है। वह चेक गणराज्य के विट कोप्रिवा के खिलाफ उतरेंगे।

जेनिक सिनर को टॉप सीड

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी इटली के जेनिक सिनर को टॉप सीड दी गई है। पिछले साल विम्बलडन में सेमीफाइनल तक पहुंचे सिनर पहले दौर में जर्मनी के येनिक हॉफमैन से भिड़ेंगे। यदि सिनर सेमीफाइनल में पहुंचे तो उनकी भिड़ंत कार्लोस अल्कारेज से हो सकती है।
यह भी पढ़ें

शेफाली वर्मा ने महिला टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सबसे तेज दोहरे शतक के साथ तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

महिलाओं मे स्विटेक को शीर्ष वरीयता

मौजूदा चैंपियन चेक गणराज्य की मार्केटा वोड्रोसोवा को महिला एकल वर्ग में छठी वरीयता मिली है। वह अपने खिताब का बचाव करने उतरेंगी। वहीं, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्विटेक को शीर्ष वरीयता मिली है।

Hindi News/ Sports / Tennis News / Wimbledon Tennis: चैंपियन अल्कारेज के लिए पहले दौर की राह बेहद आसान

ट्रेंडिंग वीडियो