scriptUS Open 2024: नवारो को हराकर सबालेंका लगातार दूसरी बार यूएस ओपन फाइनल में | Patrika News
Tennis News

US Open 2024: नवारो को हराकर सबालेंका लगातार दूसरी बार यूएस ओपन फाइनल में

अमेरिका की जेसिका पेगुला ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में कैरोल‍िना मुचोवा को हरा दिया है। जेस‍िका पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं। अब उनका यूएस ओपन के फाइनल में मुकाबला वर्ल्ड नंबर आर्यना सबालेंका से होगा।

नई दिल्लीSep 06, 2024 / 11:44 am

Siddharth Rai

US Open 2024: नंबर 2 सीड आर्यना सबालेंका ने आर्थर ऐश स्टेडियम में घरेलू पसंदीदा एम्मा नवारो को 6-3, 7-6(2) से हराकर लगातार दूसरी बार यूएस ओपन फाइनल में जगह बनाई। पूर्व विश्व नंबर 1 सबालेंका, जो पिछले साल यूएस ओपन में कोको गॉफ से उपविजेता रही थीं, को अमेरिकी नवारो से बचने के लिए 90 मिनट की जरूरत थी, जो अपना पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल खेल रही थीं।
सबालेंका ने शनिवार के फ़ाइनल में अपनी राह में केवल एक सेट छोड़ा है और वह न्यूयॉर्क पहुंचने से पहले सिनसिनाटी ओपन में खिताब जीतने के बाद, जहां उन्होंने फाइनल में जेसिका पेगुला को हराया था, अपना लगातार दूसरा टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करेंगी।
इस जीत के साथ, 26 वर्षीय सबालेंका 2018 और 2019 में सेरेना विलियम्स के बाद लगातार यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला बन गईं। सबालेंका पिछले दो सीज़न के दौरान सभी चार हार्ड-कोर्ट ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची हैं। कोर्ट पर अपने साक्षात्कार के दौरान, उत्साहित सबालेंका ने भीड़ को उनके लिए देर से समर्थन देने के लिए चिढ़ाया।”ओह, अब आप लोग मेरे लिए जयकार कर रहे हैं,” उन्होंने हंसते हुए स्वीकार किया कि एश में एक अमेरिकी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना कितना कठिन है।
फिर भी, दो दिन पहले, उन्होंने उनके समर्थन के लिए मुफ्त पेय का वादा किया था। उन्होंने हंसते हुए वादा किया,”डोबेल टकीला की ओर से सभी के लिए मार्गरीटास!। 2016 में एंजेलिक कर्बर के ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन जीतने के बाद से सबालेंका एक ही वर्ष में दोनों हार्ड-कोर्ट ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली पहली महिला बनने से एक जीत दूर हैं। सबालेंका ने इस साल की शुरुआत में अपना लगातार दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था।
वह फ़ाइनल में नंबर 6 वरीयता प्राप्त अमेरिकी जेसिका पेगुला और चेक गणराज्य की गैर वरीय लेकिन खतरनाक कैरोलिना मुचोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी।

Hindi News/ Sports / Tennis News / US Open 2024: नवारो को हराकर सबालेंका लगातार दूसरी बार यूएस ओपन फाइनल में

ट्रेंडिंग वीडियो