scriptUS Open 2023 में इत‍िहास रचने से चूके रोहन बोपन्ना, जोकोविच महा रेकॉर्ड से एक कदम दूर | us open 2023 rohan bopanna missed creating history in doubles novak djokovic made this record by reaching the finals | Patrika News
Tennis News

US Open 2023 में इत‍िहास रचने से चूके रोहन बोपन्ना, जोकोविच महा रेकॉर्ड से एक कदम दूर

Rohan Bopanna, Novak Djokovic US Open 2023 : यूएस ओपन 2023 के फाइनल में रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी इत‍िहास रचने से चूक गई है। वहीं, नोवाक जोकोव‍िच सिंगल्‍स फाइनल में पहुंच गए हैं तो मह‍िला स‍िंंगल्स के फाइनल में कोको गॉफ बनाम आर्यना सबालेंका का मुकाबला खेला जाएगा।

Sep 09, 2023 / 09:40 am

lokesh verma

us-open-2023-rohan-bopanna-missed-creating-history-in-doubles-novak-djokovic-made-this-record-by-reaching-the-finals.jpg

US Open 2023 में इत‍िहास रचने से चूके रोहन बोपन्ना, जोकोविच बड़े रेकॉर्ड से एक कदम दूर।

Rohan Bopanna, Novak Djokovic US Open 2023 : यूएस ओपन 2023 के फाइनल में रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की जोड़ी इत‍िहास रचने से चूक गई है। राजीव राम और जो सैलिसबरी की जोड़ी ने पुरुष डबल्स शानादार रोमांचकारी जीत दर्ज की है। बोपन्‍ना ने अपने जोड़ीदार के साथ धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहला सेट 6-2 से जीता, लेकिन इसके बाद ये जोड़ी अगले दोनों सेट 6-3, 6-4 से हार गई। वहीं नोवाक जोकोव‍िच सिंगल्‍स फाइनल में पहुंच गए हैं तो मह‍िला स‍िंंगल्स के फाइनल में कोको गॉफ बनाम आर्यना सबालेंका का मुकाबला खेला जाएगा।

बता दें कि रोहन बोपन्ना किसी ग्रैंड स्लैम के पुरुष डब्ल्स फाइनल में दूसरी बार पहुंच पाए थे। इससे पहले वह 2010 में पाकिस्तान के अपने जोड़ीदार ऐसाम-उल-हक कुरैशी के साथ यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच सके थे। उस दौरान बोपन्‍ना और कुरैशी की जोड़ी को ब्रायन बंधुओं के सामने हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन 2017 के मिक्स्ड डबल्स में खिताब जीता था। हालांकि अभी तक बोपन्ना कोई पुरुष डबल्‍स में ग्रैंड स्लैम नहीं जीत सके हैं।

जोकोविच 36वें ग्रैंड स्लैम फाइनल में

वहीं, यूएस ओपन पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में नोवाक जोकोव‍िच ने बेन शेल्टन को सीधे सेटों में हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्‍होंने शेल्‍टन के खिलाफ 6-3, 6-2, 7-6 (4) से जीत हासिल की। इस जीत के साथ जोकोविच यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। यह 36वीं बार है, जब उन्‍होंने किसी ग्रैंड स्‍लैम के फाइनल में जगह बनाई है। ओपन युग में कोई भी खिलाड़ी यहां तक नहीं पहुंच सका है। जोकोविच को अब 24वें ग्रैंड स्लैम की तलाश है। वह पुरुष वर्ग में सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी हैं।

जोकोविच-मेदवेदेव और कोको-आर्यना के बीच होंगे फाइनल

जोकोविच की अब फाइनल में डेनियल मेदवेदेव से भिड़ंत होगी, जो सेमीफाइनल में जूदा चैंपियन कार्लोस अल्कराज को 7-6 (7-3) 6-1 3-6 6-3 से हराकर फाइनल में पहुंचे हैं। वहीं, महिला सिंगल्स के फाइनल में कोको गॉफ बनाम आर्यना सबालेंका का मुकाबला होगा। आर्यना ने सेमीफाइनल में मैडिसन कीज को 0-6, 7-6 (7/1), 7-6 (10/5) हराया था।

Hindi News/ Sports / Tennis News / US Open 2023 में इत‍िहास रचने से चूके रोहन बोपन्ना, जोकोविच महा रेकॉर्ड से एक कदम दूर

ट्रेंडिंग वीडियो