scriptWimbledon 2024: बारबोरा क्रेजिकोवा बनीं नई विंबलडन चैंपियन, फाइनल में जैस्मीन पाओलिनी को दी मात | barbora krejcikova becomes the wimbledon 2024 women's singles champion defeating jasmine paolini | Patrika News
Tennis News

Wimbledon 2024: बारबोरा क्रेजिकोवा बनीं नई विंबलडन चैंपियन, फाइनल में जैस्मीन पाओलिनी को दी मात

Wimbledon 2024: चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा के रूप में विंबलडन को नई महिला सिंगल चैपिंयन मिल गई। बारबोरा क्रेजिकोवा ने फाइनल मैच में इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-2, 2-6, 6-4 से मात देकर अपना पहला विंबलडन खिताब जीत लिया।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 08:56 am

lokesh verma

Wimbledon 2024
Wimbledon 2024: चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा के रूप में विंबलडन को नई महिला सिंगल चैपिंयन मिल गई। बारबोरा क्रेजिकोवा ने फाइनल मैच में इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-2, 2-6, 6-4 से मात देकर अपना पहला विंबलडन खिताब जीत लिया। बता दें कि बारबोरा क्रेजिकोवा विश्व की 32वीं रैंकिंग की खिलाड़ी हैं और उनका सामना सातवीं रैंकिंग की खिलाड़ी जैस्मीन पाओलिनी से हुआ। लंदन के ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रिकेट क्लब में खेले गए विंबलडन महिला फाइनल में बारबोरा क्रेजसिकोवा ने शानदार प्रदर्शन किया। 

निर्णायक सेट में क्रेजिकोवा ने अद्भुत खेल दिखाया

क्रेजिकोवा ने पहले सेट में दमदार शुरुआत करते हुए आसानी से जीत हासिल की, लेकिन इटली की उनकी प्रतिद्वंदी जैस्मीन पाओलिनी ने दूसरे सेट में शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल कर मैच को निर्णायक सेट में ले गईं। हालांकि, निर्णायक सेट में क्रेजिकोवा ने अद्भुत खेल दिखाया और 6-2, 2-6, 6-4 से जीत हासिल कर विंबलडन का खिताब अपने नाम कर लिया। 

‘किसी को इस बात पर यकीन नहीं था कि मैं जीत सकती हूं’

बता दें कि बारबोरा ने इससे पहले 2021 में फ्रेंच ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था। इसके अलावा वे दो बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। बारबोरा चेक गणराज्य की पांचवीं खिलाड़ी हैं, जो फाइनल में पहुंची हैं। क्रेजिकोवा ने मैच जीतने के बाद कहा कि किसी को इस बात पर यकीन नहीं था कि मैं जीत सकती हूं, मुझे भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है। मैं प्रतियोगिता शुरू होने से पहले बहुत अच्छी शेप में नहीं थी, लेकिन अब मैं एक विंबलडन विजेता हूं।

हार के बाद मुस्कराती रहीं जैस्मीन पाओलिनी

वहीं, हार के बाद जैस्मीन पाओलिनी मुस्कराती रहीं और उन्होंने कहा कि फाइनल में होना अविश्वसीय रहा। मैंने प्रतियोगिता में अपने समय का लुत्फ उठाया। जैस्मीन पाओलिनी विश्व की सातवीं रैंकिंग की खिलाड़ी हैं और वे इस सत्र में लगातार दो बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं, लेकिन अभी तक कोई सिंगल्स ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है।

Hindi News/ Sports / Tennis News / Wimbledon 2024: बारबोरा क्रेजिकोवा बनीं नई विंबलडन चैंपियन, फाइनल में जैस्मीन पाओलिनी को दी मात

ट्रेंडिंग वीडियो