scriptरेल कर्मचारियों के वेतन से पांच सौ से तीन हजार तक कटौती | Reduction of salary from rail employees to five to three thousand | Patrika News
सूरत

रेल कर्मचारियों के वेतन से पांच सौ से तीन हजार तक कटौती

केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए अगस्त के वेतन से कटौती के निर्देश

सूरतAug 24, 2018 / 10:02 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

रेल कर्मचारियों के वेतन से पांच सौ से तीन हजार तक कटौती

सूरत.

केरल में बाढ़ प्रभावितों को राहत राशि भेजने के लिए रेल कर्मचारियों के अगस्त के वेतन से स्लैब के मुताबिक कटौती की जाएगी। ग्रेड पे के आधार पर रेलवे ने पांच सौ से तीन हजार रुपए तक सात स्लैब निर्धारित किए हैं। दूसरी तरफ सूरत से अब तक ५६ टन राहत सामग्री इकट्ठा हो चुकी है। राहत सामग्री लेकर एक ट्रक केरल पहुंच चुका है, दूसरा ट्रक कर्नाटक में है, जबकि दो ट्रक शुक्रवार रात रवाना किए गए।

मुम्बई रेल मंडल के सीनियर डीपीओ ने रेल कर्मचारियों के वेतन से केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए राहत राशि की कटौती के संदर्भ में परिपत्र जारी किया है। 1800 से 2000 रुपए ग्रेड पे स्केल के कर्मचारियों के वेतन से पांच सौ रुपए काटे जाएंगे। 2400 से 2800 रुपए ग्रेड पे स्केल के कर्मचारियों के वेतन से सात सौ रुपए की कटौती की जाएगी। 4200 से 4600 रुपए ग्रेड पे स्केल के कर्मचारियों के वेतन से एक हजार रुपए की कटौती होगी। 4800 से 6000 रुपए ग्रेड पे स्केल के कर्मचारियों के वेतन से पंद्रह सौ रुपए की कटौती की जाएगी।
7600 रुपए ग्रेड पे स्केल वाले कर्मचारियों के वेतन से 2000 रुपए की कटौती की जाएगी। 8700 से 10000 तक ग्रेड पे स्केल वाले कर्मचारियों के वेतन से 2500 रुपए की कटौती होगी, जबकि दस हजार रुपए से अधिक ग्रेड पे स्केल वाले कर्मचारियों के वेतन से 3000 रुपए की कटौती की जाएगी। केरल बाढ़ पीडि़त फंड में किसी रेल कर्मचारी को राशि नहीं देनी हो तो वह अपनी आपत्ति के लिए 25 अगस्त दोपहर बारह बजे तक कार्यालय में फार्म जमा कर सकता है। उल्लेखनीय है कि रेलवे ने केरल बाढ़ पीडि़तों को राहत पहुंचाने के लिए सभी जोन को केरल के अलग-अलग स्टेशनों पर निशुल्क राहत सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था की है।
सूरत से 56 टन राहत सामग्री रवाना
सूरत कलक्टर धवल पटेल ने पिछले रविवार रुस्तमपुरा कम्युनिटी हॉल में केरल समाज तथा कुछ एनजीओ के साथ बैठक कर राहत सामग्री इकट्ठा करने के लिए कहा था। सोमवार को कलक्टर कार्यालय में कॉर्पोरेट तथा एनजीओ की बैठक बुलाई गई थी। केरल समाज, सूरत शाखा के एडवाइजरी कमेटी के सदस्य संजय इजावा ने बताया कि सूरत से 21 अगस्त को पहला ट्रक एर्नाकुलम रवाना हुआ था। दूसरा ट्रक शुक्रवार को कर्नाटक में था। शुक्रवार रात तीसरे और चौथे ट्रक को केरल रवाना किया गया। मानव सेवा संघ छांयड़ो की ओर से सात टन राहत सामग्री उपलब्ध करवाई गई है।

यह है राहत सामग्री
केरल समाज ने राहत सामग्री की सूची तैयार की है। इसमें चावल, मूंग दाल, तुवर दाल, रवा, चीनी, चाय पत्ती, तेल, मिर्ची पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, नमक, चना, बिस्किट, नहाने का साबुन, कपड़े धोने का साबुन, डिटॉल, स्मॉल टॉर्च, टूथपेस्ट, डिटर्जेन्ट, सेनेटरी नैपकिन, नए कपड़े आदि शामिल हैं।

Hindi News/ Surat / रेल कर्मचारियों के वेतन से पांच सौ से तीन हजार तक कटौती

ट्रेंडिंग वीडियो