scriptरेल यात्रियों को लोचा खिलाया, चाय पलाई | Railway passengers distribute locha and tea | Patrika News
सूरत

रेल यात्रियों को लोचा खिलाया, चाय पलाई

कुली यात्रियों से शुल्क लिए बिना उनके सामान को ट्रेन तक पहुंचाया

सूरतSep 18, 2018 / 12:53 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat

रेल यात्रियों को लोचा खिलाया, चाय पलाई

सूरत.

सूरत स्टेशन पर सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा यात्रियों को सूरती लोचा खिलाया गया तथा चाय पिलाई गई। पूर्णेश मोदी, सूरत की सांसद दर्शना जरदोश, मेयर, उप महापौर और भाजपा के कार्यकर्ता सूरत स्टेशन पहुंचे।
अहमदाबाद-मुम्बई एसी डबल डेकर एक्सप्रेस, अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस पश्चिम एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-सूरत इंटरसिटी समेत अन्य ट्रेनों के सैकड़ों यात्रियों को सूरती लोचा और चाय दी गई। स्टेशन के कुछ कुली भी भाजपा के इस कार्यक्रम का हिस्सा बन गए। उन्होंने यात्रियों से शुल्क लिए बिना उनके सामान को ट्रेन तक पहुंचाया।
कट और पॉलिश्ड हीरों का निर्यात 20 प्रतिशत बढ़ा, सिल्वर ज्वैलरी और पर्ल के निर्यात में गिरावट


सूरत. हीरा निर्यातकों के लिए अगस्त अच्छा रहा। अमरीका और यूरोप के देशों में हीरों की अच्छी डिमांड के कारण अगस्त में कट और पॉलिश्ड हीरों का निर्यात 20 प्रतिशत बढ़ा। हालांकि सिल्वर ज्वैलरी और पर्ल के निर्यात में कमी आई है।

जैम्स एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के सूत्रों के अनुसार पिछले साल अगस्त में 1817.42 मिलियन यूएस डॉलर के हीरों के निर्यात के मुकाबले इस साल अगस्त में 2180.39 मिलियन यूएस डॉलर के कट और पॉलिश्ड हीरों का निर्यात हुआ, जो 20 प्रतिशत ज्यादा है। गोल्ड ज्वैलरी का निर्यात 36 प्रतिशत बढ़ा। पिछले साल 580.90 मिलियन यूएस डॉलर की गोल्ड ज्वैलरी के मुकाबले इस साल अगस्त में ***** 77 मिलियन यूएस डॉलर की गोल्ड ज्वैलरी का निर्यात हुआ।
कलर जेम्स स्टोन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, जबकि सिल्वर ज्वैलरी और पर्ल के निर्यात में क्रमश: 28 और 40 प्रतिशत की कमी आई। हीरा उद्यमियों का मानना है कि पिछले दो महीने से अमरीका, यूरोप और चीन में डायमंड ज्वैलरी की मांग बढऩे से हीरों का निर्यात बढ़ा है। आगामी दिनों में भारत में त्योहारों के कारण घरेलू और विदेशी बाजार में डायमंड ज्वैलरी की अच्छी मांग रहेगी। हालांकि सिल्वर ज्वैलरी और पर्ल के निर्यात में कमी आई है।

Hindi News/ Surat / रेल यात्रियों को लोचा खिलाया, चाय पलाई

ट्रेंडिंग वीडियो