scriptबस इतनी सी बात पर गमछे से गला घोंटकर की महिला की हत्या, फिर आत्महत्या का रूप देने शव को फंदे से लटकाया | Woman murder: Woman murdered and dead body hang | Patrika News
सुरजपुर

बस इतनी सी बात पर गमछे से गला घोंटकर की महिला की हत्या, फिर आत्महत्या का रूप देने शव को फंदे से लटकाया

Woman murder: मृतका के भतीजे ने थाने में दर्ज कराई थी हत्या की रिपोर्ट, पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हत्या करने ेकी स्वीकार कर ली बात

सुरजपुरNov 21, 2023 / 07:27 pm

rampravesh vishwakarma

Woman murder

Woman murder accused arrested

सूरजपुर. Woman murder: रेवटी चौकी अंतर्गत ग्राम डांडक़रवां में महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल मृतका आरोपी को अपशगुन होने की बात कहती थी। इसी बात को लेकर उसने गमछे से महिला का गला घोंटकर पहले हत्या कर दी, फिर शव को फांसी के फंदे पर टांग दिया ताकि मामला आत्महत्या का लगे। जब पुलिस ने मामले की जांच की तो हत्या का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सूरजुपर जिले के रेवटी चौकी अंतर्गत ग्राम डांडक़रवां निवासी रामसुंदर पण्डो ने 19 नवंबर को चौकी रेवटी में सूचना दी कि उसकी चाची कलावती ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच में पाया गया कि मृतका ने फांसी नहीं लगाया, बल्कि फांसी का बनावटी गठान का रूप दिया गया है।
किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकी हत्या कर साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से फांसी का रूप दिया गया है जबकि वास्तविक घटना स्थल उसी के बगल दूसरे कमरे का होना पाया गया।

इसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज किया गया। एसपी के निर्देश पर डॉग स्क्वाड को मौके पर भेजा गया।
मामले में डॉग स्क्वाड व जांच में मिले अहम सुराग के आधार पर रेवटी चौकी पुलिस ने संदेही रामनरेश पण्डो को पकड़ा। पूछताछ में उसने मृतका की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया। इस पर पुलिस ने आरोपी रामनरेश पंडो को धारा 302 व 201 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

हैवानियत की हद: पत्नी के हाथ-पैर बांधकर मुंह में ठूंस दिया कपड़ा, फिर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया


गमछे से गला घोंट दिया
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी रामनरेश पंडो ने बताया कि मृतका उसे अपशगुन होने की बात कहती थी। इस कारण आवेश में आकर महिला की गमछे से गला घोंट कर हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए शव को फांसी के फंदे पर टांग दिया था।

जंगली जानवर साही का शिकार करने गुफा में घुसे थे 3 ग्रामीण, एक की दम घुटने से मौत


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में चौकी प्रभारी रेवटी सुमंत पांडेय, प्रधान आरक्षक ज्योतिष पटेल, शिव राजवाड़े, रॉबर्ट तिग्गा, आरक्षक बलिंदर खलखो, तीरथ राजवाड़े, निर्मल राजवाड़े, महासागर तिर्की व जयजीत टोप्पो सक्रिय रहे।

Hindi News/ Surajpur / बस इतनी सी बात पर गमछे से गला घोंटकर की महिला की हत्या, फिर आत्महत्या का रूप देने शव को फंदे से लटकाया

ट्रेंडिंग वीडियो