scriptसंजीवनी 108 का चालक बोला- 1000 रुपए दो वरना मरीज को रास्ते में ही उतार दूंगा, पैसे तो दिए लेकिन जान भी नहीं बची | Sanjivani driver threat and took 1000 Rs to patient relatives | Patrika News
सुरजपुर

संजीवनी 108 का चालक बोला- 1000 रुपए दो वरना मरीज को रास्ते में ही उतार दूंगा, पैसे तो दिए लेकिन जान भी नहीं बची

Sanjivani 108: मरीज के परिजन ने संजीवनी के चालक से कहा कि मरीज को ले जाने के पैसे तो नहीं लगते हैं, इस पर चालक ने खर्च के नाम पर मजबूरी का फायदा उठाते हुए लिए 1 हजार रुपए

सुरजपुरSep 03, 2023 / 08:49 pm

rampravesh vishwakarma

Sanjivani 108

Patient relatives who gave Rs of Sanjivani driver

प्रतापपुर. Sanjivani 108: गंभीर मरीजों को घर से अस्पताल लाने शासन द्वारा संजीवनी 108 की फ्री सेवा दी जा रही है, लेकिन कुछ लोगों ने इसे भी अवैध कमाई का जरिया बना लिया है। कुछ संजीवनी के चालक परेशानी में रहे मरीज के परिजनों से फ्री सेवा के बदले भी रुपए वसूलने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला सूरजपुर जिले के प्रतापपुर क्षेत्र से सामने आया है। इसमें संजीवनी एंबुलेंस के चालक द्वारा मरीज के परिजन से १ हजार रुपए ले लिए गए। रुपए नहीं देने पर रास्ते में ही उतारने की बात कही। इस मामले में सबसे बड़ी विडंबना यह रही कि उक्त मरीज की जान भी नहीं बच सकी। रुपए लेने के मामले को लेकर नगरवासियों में आक्रोश है।

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खोरमा सरनापारा निवासी मुन्ना पिता सोमारू उम्र 40 वर्ष को बीते शुक्रवार को अचानक उल्टी-दस्त से तबियत बिगडऩे के कारण प्रतापपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था।
यहां उसकी गंभीर स्थिति देख डॉक्टरों ने उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया। इसके बाद संजीवनी एंबुलेंस उसे लेकर अंबिकापुर के लिए रवाना हुआ। लेकिन रास्ते में एंबुलेंस के चालक ने मरीज के परिजन से यह कहकर 1000 रुपए ले लिया कि खर्च लगता है।
नहीं देने पर रास्ते में उतारने की बात कही। मजबूरी में गरीब परिवार ने १ हजार रुपए दे दिए। इसके बाद मरीज को एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया।

आधी रात बस्ती में घुसे दंतैल हाथी ने महिला को पटककर मार डाला, पति ने गड्ढे में कूदकर बचाई जान


मरीज की नहीं बची जान, होगी सख्त कार्रवाई
इस मामले में सबसे बड़ी विडंबना यह है कि इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। मामला सामने आने के बाद परिजन सदमे में हैं। मृतक के परिजन ने मामले में रुपए लेने वाले चालक पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस संबंध में सीएमएचओ आरएस सिंह ने कहा कि मामला काफी गंभीर है, जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Surajpur / संजीवनी 108 का चालक बोला- 1000 रुपए दो वरना मरीज को रास्ते में ही उतार दूंगा, पैसे तो दिए लेकिन जान भी नहीं बची

ट्रेंडिंग वीडियो