scriptVideo: डॉक्टर ने युवती की नौकरी लगाने के नाम पर ली 1.20 लाख की रिश्वत, रुपए लेते वीडियो वायरल, आप भी देखें… | Doctor take bribe: Doctor took bribe of 1.20 lakh, video viral | Patrika News
सुरजपुर

Video: डॉक्टर ने युवती की नौकरी लगाने के नाम पर ली 1.20 लाख की रिश्वत, रुपए लेते वीडियो वायरल, आप भी देखें…

Docot take bribe: युवती को मिल रहे मात्र 3 हजार रुपए, कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी लगवाने के नाम पर आरएमए व ड्रेसर ने ग्रामीण से लिए रुपए, 1 लाख 20 हजार रुपए लेने की बात स्वीकार करते ऑडियो भी वायरल

सुरजपुरSep 26, 2023 / 07:59 pm

rampravesh vishwakarma

Bribe video viral

Bribe rupees of 1.20 lakh in Doctor’s hand

प्रतापपुर. Docot take bribe: नौकरी लगाने, कोई काम करने या कराने के नाम पर रिश्वत लेने का खेल लंबे समय से चल रहा है। कई मौकों पर रिश्वतखोरी में लिप्त लोगों का फोटो व वीडियो भी बना लिया जाता है। ऐसा ही एक मामला प्रतापपुर विकासखंड से सामने आया है। यहां एक डॉक्टर ने एक युवती की कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर उसके पिता से 1 लाख 20 हजार रुपए लिए थे। रुपए देते समय घर के सदस्यों ने वीडियो भी बना लिया था। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इससे स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया है। वीडियो देख क्षेत्र के लोग आक्रोशित हैं और डॉक्टर की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं। युवती के पिता ने मामले की शिकायत सूरजपुर कलेक्टर से भी की है।

गौरतलब है कि प्रतापपुर विकासखंड अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवाडीह अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पेंडारी में जीवनदीप समिति के माध्यम से कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती चल रही है। पूरी प्रक्रिया होने के बाद ही अभ्यर्थी की पदस्थापना होनी है।
इसी बीच यहां पदस्थ आरएमए (ग्रामीण चिकित्सा सहायक) डॉ. विकास मिंज द्वारा ग्राम पेंडारी निवासी हीरा पैंकरा से उसकी बेटी कशीला पैंकरा की नौकरी लगाने के नाम पर 1 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
वायरल वीडियो में आरएमए डॉ. विकास मिंज ग्रामीण के आंगन में कुर्सी पर बैठा है और उसके हाथ में 500-500 रुपए के 2 बंडल तथा 200 रुपए के एक बंडल हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8oc2qm
इसमें डॉक्टर द्वारा कहा जा रहा है कि यदि नौकरी नहीं लगी तो रुपए वापस कर दिए जाएंगे। पहले ऐसा होता आया है कि रुपए देने के बाद नौकरी भी नहीं लगती है और रुपए भी वापस नहीं होते, लेकिन यहां ऐसा नहीं होगा।
हम कोशिश कर रहे हैं कि नौकरी लग जाए। इस बीच ग्रामीण हीरा पैंकरा व उसकी बेटी डॉक्टर से कहते हैं कि पूरी कोशिश करिएगा कि नौकरी लग ही जाए। वीडियो में आरएमए के साथ ड्रेसर भगवान दास भी है, जो डॉक्टर के साथ रुपए लेने पहुंचा था। इस मामले में क्षेत्रवासियों ने आरएमए के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कार ने बाइक सवार 2 युवकों को 50 मीटर तक घसीटा, फिर पेड़ से टकरा गई, एक की मौत, दूसरा गंभीर


रिश्वत लेने की बात स्वीकारते ऑडियो भी वायरल
आरएमए द्वारा 1 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने की बात स्वीकार करते सोशल मीडिया पर एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में एक ग्रामीण द्वारा डॉक्टर को फोन कर कहा जाता है कि उन्होंने हीरा पैंकरा से उसकी बेटी की नौकरी लगाने के नाम पर 5 लाख रुपए लिए हैं।
इस पर डॉक्टर 1 लाख और कुछ रुपए लेने की बात स्वीकार कर रहा है। डॉक्टर यह भी कह रहा है कि हीरासाय ने बेटी की नौकरी लगवाने पर रुपए देने की बात कही थी। फिर उसने घर बुलाकर रुपए दिए हैं। डॉक्टर ने ड्रेसर भगवान दास का भी नाम लिया है। डॉक्टर ये भी कह रहा है कि हम दोनों ने रुपए लिए हैं।

11 हाथियों के दल ने सडक़ पर जमाया डेरा, 3 घंटे तक बंद रहा उदयपुर-केदमा मार्ग


ग्रामीण ने की कलेक्टर से शिकायत
मामले की शिकायत ग्रामीण हीरा पैंकरा ने सूरजपुर कलेक्टर से भी की है। उसने बताया है कि आरएमए द्वारा उसकी बेटी की नौकरी लगाने के नाम पर 1 लाख 20 हजार रुपए के अलावा दारू-मुर्गा भी लिया गया है। उसने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी मात्र 3 हजार रुपए प्रतिमाह की है। उसने ये रुपए कर्ज लेकर दिए हैं, प्रलोभन में आकर उसने ये रुपए दे दिए।

कड़ी कार्रवाई की जाएगी
मामला अति गंभीर है, मैं तत्काल मामले की जांच करवाते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश देता हूं। यह शर्मसार करने वाली घटना है, किसी भी हालत में ऐसे कृत्य करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। आरएमए को तत्काल सस्पेंड करने का आदेश देता हूं।
डॉ. आरएस सिंह, सीएमएचओ, सूरजपुर

जांच के दिए हैं आदेश
मामला अति संवेदनशील है, तत्काल इसकी जांच के आदेश देता हूं।
संजय अग्रवाल, कलेक्टर, सूरजपुर

Hindi News/ Surajpur / Video: डॉक्टर ने युवती की नौकरी लगाने के नाम पर ली 1.20 लाख की रिश्वत, रुपए लेते वीडियो वायरल, आप भी देखें…

ट्रेंडिंग वीडियो