scriptजंगली जानवर साही का शिकार करने गुफा में घुसे थे 3 ग्रामीण, एक की दम घुटने से मौत | 3 villagers entered in cave to hunt porcupine, 1 died due to suffocati | Patrika News
सुरजपुर

जंगली जानवर साही का शिकार करने गुफा में घुसे थे 3 ग्रामीण, एक की दम घुटने से मौत

Died due to suffocation: साही का शिकार करने 5 ग्रामीण गए थे जंगल, 3 ग्रामीण घुसे थे गुफा के भीतर, धुएं के कारण दम घुटने से तीनों ने मचाया शोर, अन्य साथियों ने 2 लोगों को बाहर निकाल लिया लेकिन एक की चली गई जान, तमोर पिंगला अभ्यारण्य के जंगल का मामला

सुरजपुरNov 19, 2023 / 08:59 pm

rampravesh vishwakarma

Saahi hunting

Police and forest team near cave

प्रतापपुर. Died due to suffocation: सूरजपुर जिले के तमोर पिंगला अभ्यारण्य के जंगल में साही (वन्य प्राणी) का शिकार करने गुफा में घुसे 3 ग्रामीणों में से एक की दम घुटने से मौत हो गई। दरअसल साही का शिकार करने के लिए ग्रामीणों ने गुफा के द्वार पर आग लगाकर धुआं किया, इसके बाद 3 लोग अंदर घुसे थे। अंदर से शोर की आवाज आने पर बाहर मौजूद अन्य 2 साथियों ने 2 लोगों को तो किसी तरह बाहर निकाल लिया, लेकिन एक ग्रामीण की मौत हो गई।

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत दुलदुली निवासी अलय कुमार पिता रामप्रसाद उम्र ३२ वर्ष 17 नवंबर को अपने 5 साथियों के साथ साही का शिकार करने तमोर पिंगला अभ्यारण्य के घने जंगल में गया था। यहां तलाश के दौरान ग्रामीणों ने गुफा में एक साही को देखा।
इसके बाद गुफा के द्वार पर आग जलाकर धुआं कर दिया। फिर पहले अलय कुमार गुफा के अंदर घुसा। इसके बाद बारी-बारी से दो और लोग अंदर गए। बाहर तीन लोग खड़े थे।

लेकिन कुछ देर बाद गुफा के अंदर से शोर की आवाज आई। इस पर बाहर मौजूद लोगों ने अंदर से दो लोगों को किसी तरह बाहर निकाल लिया, लेकिन 30 मीटर अंदर जाकर सांस लेने में दिक्कत होने से अलय कुमार की मौत हो गई।

नर्सरी में एक ही फंदे में लटकी मिली नाबालिग प्रेमी जोड़े की लाश, जमकर हुआ हंगामा, अब कल उतारी जाएगी लाश


दूसरे दिन गुफा से निकाला गया शव
इसकी सूचना मिलने पर शनिवार को सूरजपुर से एसडीआरएफ, तमोर पिंगला रेस्क्यू व पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची तथा मृतक के शव को निकालने की कोशिश की।
लेकिन रात होने की वजह से टीम लौट गई। इसके बाद रविवार को संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर बड़ी मशक्कत के बाद मृतक के शव को बाहर निकालकर पीएम हेतु अस्पताल भेजा।

Hindi News/ Surajpur / जंगली जानवर साही का शिकार करने गुफा में घुसे थे 3 ग्रामीण, एक की दम घुटने से मौत

ट्रेंडिंग वीडियो