scriptSukma Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में फिर तड़तड़ाई गोलियां, पुलिस ने 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली को किया ढेर | Sukma Naxal Encounter: Encounter of Naxalites in Sukma | Patrika News
सुकमा

Sukma Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में फिर तड़तड़ाई गोलियां, पुलिस ने 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली को किया ढेर

Sukma Naxal Encounter: सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस के जवानों को बड़ी सफलता मिली है। 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली कमांडर को मार गिराया।

सुकमाOct 09, 2024 / 08:06 am

Laxmi Vishwakarma

Sukma Naxal Encounter
Sukma Naxal EncounterL भेज्जी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पामलूर के जंगल-पहाड़ी में बीती रात नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार कोंटा एवं किस्टाराम एरिया कमेटी सदस्यों के उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाईटर, 206 कोबरा, 208 कोबरा, 131 सीआरपीएफ एवं 212 सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी ग्राम डब्बाकोंटा, एंटापाड़ बुर्कलंका, पामलूर, ङ्क्षसघनमड़गू व आस-पास क्षेत्र की सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी।

Sukma Naxal Encounter: नक्सली का शव समेत हथियार बरामद

इसी दौरान पामलूर के जंगल-पहाड़ी में नक्सलियों ने पुलिस पर गोली दागनी शुरू कर दी। जवानों ने भी पोजीशन लेकर जवाबी फायरिंग की। कुछ देर बाद नक्सली भाग खड़े हए। सर्चिंग में 1 पुरुष नक्सली का शव समेत हथियार बरामद किया गया है।
बता दें कि शव के पास से 1 पिस्टल, 1 जोड़ी काली वर्दी, 4 जिलेटिन रॉड, 4 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 2 बैनर, 1 रेडियो, 1 कैलकुलेटर, 2 बम, दवाइयां और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की गई।
यह भी पढ़ें

CG Naxal News: 10 लाख के इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, 1 महिला समेत दो ने डाले हथियार

मुखबिरी का आरोप लगाकर ग्रामीण की हत्या

पोषड़पल्ली गांव में मद्देड एरिया माओवादी कमेटी ने मुखबिरी का आरोप लगाकर एक ग्रामीण को धारधार हथियार से मौत के घाट उतार दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को भोपालपट्टनम थाने से 8 किमी दूर पोषड़पल्ली निवासी ताती कन्हैया की नक्सलियों ने हत्या कर दी। शव को दुब्बापारा पोषड़पल्ली पुराना स्कूल के पास फेंक दिया। नक्सलियों ने शव के पास पम्पलेट भी फेंका है।

मामले में पुलिस ने कही ये बात

एसएसपी निखिल अखरेछा ने बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन पर निकली थी। तभी पामलूर के जंगलों में जवानों के साथ मुठभेड़ हो गई।
Sukma Naxal Encounter: सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव और पिस्टल के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया। नक्सली की पहचान पोट्टम लोकेश के रूप में हुई है। उस पर सरकार की ओर से 5 लाख रुपए का इनाम है। वह सुकमा जिले में कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

मारी गई नक्सल कमांडर मीना का हाल! परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले में 4 अक्टूबर को हुई मुठभेड़ में 31 नक्सली मारे गए थे। नक्सलियों के शव अब दंतेवाड़ा से परिजन अपने-अपने गांव ले जा रहे हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर…

गबाड़ी की पहाड़ी पर चार दिन से डटे थे बड़े नक्सल

चार-पांच दिनों से थुलथुली की पहाड़ी पर नक्सली जमा हो रहे थे। इस सूचना के आधार पर नारायणपुर और दंतेवाड़ा से ज्वाइंट ऑपरेशन लॉंच किया गया था। यहां पढ़ें पूरी खबर

Hindi News / Sukma / Sukma Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में फिर तड़तड़ाई गोलियां, पुलिस ने 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली को किया ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो