scriptCG Naxal Arrested: दो पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाला खूंखार नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में खोले कई राज | A dreaded Naxalite who killed two policemen was arrested, he revealed many secrets during interrogation | Patrika News
सुकमा

CG Naxal Arrested: दो पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाला खूंखार नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में खोले कई राज

CG Naxal Arrested: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र में तीन साल से फरार एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह नक्सली 2021 में ग्राम भेज्जी बस्ती में दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था, और उसकी गिरफ्तारी के लिए न्यायालय ने वारंट जारी किया था।

सुकमाSep 02, 2024 / 04:13 pm

Shradha Jaiswal

naxal
CG Naxal Arrested: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में तीन साल से फरार एक नक्सली को पुलिस ने आखिरकर गिरफ्तार कर लिया है। बता दे कि यह नक्सली 2021 में ग्राम भेज्जी बस्ती में दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था। जिसके वजह से पुलिस उससे पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहे थे। भेज्जी थाना क्षेत्र के पुलिस ने उससे अब पकड़ लिया है। वही उसकी गिरफ्तारी के लिए न्यायालय ने वारंट जारी किया था।
CG Naxal Arrested: गिरफ्तार नक्सली का नाम कट्टम बुच्चा (30 वर्ष) है, जो थाना भेज्जी क्षेत्र के ग्राम चिंतागुफा का निवासी है। इस नक्सली को गिरफ्तार करने के लिए जिला बल थाना भेज्जी, 219 बटालियन सीआरपीएफ, और 207 कोबरा की टीम ने संयुक्त अभियान चलाया। पुलिस की संयुक्त टीम ग्राम चिन्तागुफा, नागाराम, और भण्डारपदर की ओर रवाना हुई थी।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Attack: नक्सलियों ने खेला खूनी खेल, शादी समारोह से लौट रहे युवक को घेरकर मारी गोली, मौत

CG Naxal Arrested: गिरफ्तारी के बाद कट्टम बुच्चा को न्यायालय में पेश किया गया

सर्चिंग के दौरान, चिन्तागुफा और नागाराम के बीच जंगल में कुछ संदिग्ध व्यक्ति पुलिस गश्त पार्टी को देखकर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ और आपराधिक रिकॉर्ड की जांच करने पर पता चला कि पकड़ा गया व्यक्ति कट्टम बुच्चा के खिलाफ पहले से ही अपराध दर्ज था और उसके खिलाफ न्यायालय से स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।
पूछताछ में कट्टम बुच्चा ने कबूल किया कि वह पिछले 6-7 वर्षों से नक्सली जनमिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय था और 15 अप्रैल 2021 को भेज्जी बस्ती में अपने नक्सली साथियों के साथ दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था। गिरफ्तारी के बाद कट्टम बुच्चा को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Hindi News/ Sukma / CG Naxal Arrested: दो पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाला खूंखार नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ में खोले कई राज

ट्रेंडिंग वीडियो