scriptParis Olympics 2024: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, शुभंकर शर्मा को मिला पेरिस ओलंपिक का टिकट | paris olympic games 2024 india golfer shubhankar sharma qualified for 2024 olympic games | Patrika News
खेल

Paris Olympics 2024: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, शुभंकर शर्मा को मिला पेरिस ओलंपिक का टिकट

Shubhankar Sharma Qulified for Paris 2024 Olympics: भारत के नंबर वन पुरुष गोल्फर शुभांकर शर्मा ने इस साल जुलाई में होने वाले पेरिस खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 08:21 pm

Vivek Kumar Singh

Paris Olympics 2024
Paris Olympic 2024: भारत के नंबर एक पुरुष गोल्फर शुभंकर शर्मा पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में सेंट-क्वेंटिन-एन-यवेलिन्स में गोल्फ नेशनल कोर्स में ट्रेनिंग लेंगे। अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ द्वारा 1-4 अगस्त, 2024 के बीच होने वाले ओलंपिक गोल्फ टूर्नामेंट के लिए 60 पुरुष और महिला गोल्फरों की ओलंपिक योग्यता सूची का खुलासा करने के बाद इसकी पुष्टि की गई। शुभंकर आधिकारिक विश्व गोल्फ रैंकिंग में 222 नंबर पर हैं।

गगनजीत भुल्लर भी हासिल कर चुके हैं टिकट

शुभंकर शर्मा के साथ गगनजीत भुल्लर भी शामिल होंगे जिन्होंने 54वीं ओलंपिक रैंक के साथ क्वालीफाई किया था और जो अपना ओलंपिक डेब्यू भी करेंगे। अदिति अशोक और दीक्षा डागर भी महिला टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। 27 वर्षीय भारतीय, जिन्होंने हाल ही में राउंडग्लास स्पोर्ट्स के ब्रांड एंबेसडर के रूप में हस्ताक्षर किए हैं, डीपी वर्ल्ड टूर (पूर्व में यूरोपीय टूर) पर दो बार विजेता हैं और उनके नाम आठ करियर खिताब हैं। वह इस महीने एम्स्टर्डम में केएलएम ओपन और इटालियन ओपन में एक्शन में दिखाई देंगे, जो दोनों डीपी वर्ल्ड टूर का हिस्सा हैं।
इस मौके पर शुभंकर शर्मा ने कहा, ”ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना सौभाग्य और सम्मान की बात है। जाहिर तौर पर यह एक सपने के सच होने जैसा है। हमारे पास गगनजीत, अदिति, दीक्षा और खुद की एक बहुत अच्छी और अनुभवी टीम है। इस समय सभी अपने-अपने टूर पर भी अच्छा गोल्फ खेल रहे हैं और यह एक अच्छा संकेत है। अगर ओलंपिक सप्ताह हमारे अनुकूल रहा तो पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए कोई भी पदक संभव है। मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।”
शुभंकर एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो 2013 में 16 साल की उम्र में प्रोफेशनल बन गए। वह वर्तमान में विश्व स्तर पर पुरुषों के पेशेवर गोल्फ में सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय हैं और 2018 में एशिया में नंबर 1 खिलाड़ी थे। शुभंकर ने सभी गोल्फ मेजर्स में कई बार प्रदर्शन किया है और दुनिया की सबसे पुरानी गोल्फ चैंपियनशिप द ओपन में किसी भारतीय द्वारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया है। पिछले साल लिवरपूल में 151वें ओपन में वह संयुक्त आठवें स्थान पर रहे थे।

Hindi News/ Sports / Paris Olympics 2024: भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, शुभंकर शर्मा को मिला पेरिस ओलंपिक का टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो