scriptNEET 2024 : उदयपुर की इशा ने रचा इतिहास, 720 में से 720 अंक लाकर देश में पाया प्रथम स्थान | Patrika News
राज्य

NEET 2024 : उदयपुर की इशा ने रचा इतिहास, 720 में से 720 अंक लाकर देश में पाया प्रथम स्थान

इशा का सक्सेस मंत्र : सोशल मीडिया, मोबाइल से बनाई दूरी, लक्ष्य को ध्यान में रख कर की तैयारी

उदयपुरJun 04, 2024 / 10:30 pm

madhulika singh

इशा कोठारी का नीट में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक

इशा कोठारी का नीट में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक

NTA नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET-2024 का परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया। परीक्षा में उदयपुर की इशा कोठारी ने 720 में से 720 अंक हासिल कर व 99.99 परसेंटाइल प्राप्त कर देश में प्रथम रैंक हासिल करने वालों में जगह बनाई है। ऐसा पहली बार हुआ है जब 99.99 परसेंटाइल के साथ कुल 67 विद्यार्थियों को नीट रैंक 1 दी गई है। गौरतलब है कि देश भर में 5 मई को नीट-यूजी एग्जाम हुआ था।

हर दिन 7 से 8 घंटे पढ़ने का नियम, स्मार्ट फोन का भी नहीं किया इस्तेमाल

इशा ने बताया कि वे प्रतिदिन सात से आठ घंटे पढ़ती थी। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया, परिवारिक समारोह और जन्मदिन की पार्टियों से दूरी बनाए रखी। साथ ही अपने परिवार, दोस्तों और शिक्षकों से जुड़े़ रहने व मार्गदर्शन के लिए अपने स्मार्टफोन के बजाय पापा-मम्मी के फोन का इस्तेमाल किया। इशा ने सक्सेस मंत्र बताते हुए कहा कि अपने लक्ष्य को ओझल ना होने दें और निरंतरता बनाए रखें। इशा के पिता सुधीर कोठारी बिजनेसमैन व मां हंसा कोठारी हाउसवाइफ हैं।
 इशा कोठारी
इशा कोठारी

बचपन से ही मेडिकल फील्ड में जाने का सपना

इशा ने बताया कि बचपन से ही मेडिकल फील्ड में जाने का सपना देखा था। वे अपने परिवार में इकलौती ऐसी होंगी, जो मेडिकल फील्ड में कॅरियर बनाएंगी। पापा के अलावा उनके भाई भी बिजनेस फील्ड में है। इशा ने अपनी सफलता का श्रेय रेडिएंट अकादमी की फैकल्टी के साथ साथ एमडीएस स्कूल परिवार को भी दिया। रेडिएंट अकादमी के फैकल्टी के मार्गदर्शन से यह उपलब्धि हासिल की।

Hindi News/ State / NEET 2024 : उदयपुर की इशा ने रचा इतिहास, 720 में से 720 अंक लाकर देश में पाया प्रथम स्थान

ट्रेंडिंग वीडियो