scriptED Raid: लखनऊ के प्रतिष्ठित संस्थान ED की छापेमारी, कर्मचारियों के सेल फोन जब्त | ED raids Sahara main building in Lucknow, seizes cell phones of employees | Patrika News
लखनऊ

ED Raid: लखनऊ के प्रतिष्ठित संस्थान ED की छापेमारी, कर्मचारियों के सेल फोन जब्त

लखनऊ में प्रतिष्ठित संस्थानके कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कोलकाता यूनिट ने छापेमारी की है। इस दौरान कर्मचारियों के सेल फोन जब्त किए गए हैं। यह कार्रवाई कोलकाता की चिटफंड कंपनी में हुए कथित घोटाले से जुड़ी है।

लखनऊJul 03, 2024 / 10:02 pm

Ritesh Singh

Lucknow ED Raid

Lucknow ED Raid

ED Raid: लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां प्रतिष्ठित संस्थान के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कोलकाता यूनिट छापेमारी कर रही है। इस छापेमारी में ईडी लखनऊ यूनिट के कई अधिकारी भी शामिल हैं।

 कोलकाता चिटफंड घोटाले से जुड़ी छापेमारी

सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी कोलकाता की चिटफंड कंपनी में हुए कथित घोटाले से जुड़ी है। इस मामले में प्रतिष्ठित संस्थान के ठिकानों पर जांच की जा रही है। लखनऊ के कपूरथला स्थित प्रतिष्ठित संस्थान के हेड ऑफिस में भी जांच और छापेमारी की जा रही है।
यह भी पढ़ें

मुफ्त बिजली योजना: UP में किसानों के लिए मुफ्त बिजली पाने का आखिरी मौका, जानें तारीख

कर्मचारियों के सेल फोन जब्त

ईडी की इस कार्रवाई के दौरान सहारा के कर्मचारियों के सेल फोन जब्त किए गए हैं। इससे मामले की गंभीरता और बढ़ जाती है। ईडी की टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है और इस घोटाले से जुड़े सबूत इकट्ठा कर रही है।

लखनऊ यूनिट की भागीदारी

ईडी लखनऊ यूनिट के कई अफसर भी इस छापेमारी में शामिल हैं। इस संयुक्त कार्रवाई का उद्देश्य कोलकाता की चिटफंड कंपनी में हुए घोटाले की तह तक पहुंचना है और इसमें शामिल सभी लोगों को न्याय के कटघरे में लाना है। यह छापेमारी प्रतिष्ठित संस्थान के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आई है। ईडी की इस कार्रवाई से प्रतिष्ठित संस्थान के खिलाफ आरोपों की गंभीरता का पता चलता है और यह जांच आगे कैसे बढ़ती है, इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Hindi News/ Lucknow / ED Raid: लखनऊ के प्रतिष्ठित संस्थान ED की छापेमारी, कर्मचारियों के सेल फोन जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो