scriptSchool Closed in UP: यूपी और उत्तराखण्ड के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें क्या है कारण? | School Closed: Schools closed in many districts of UP and Uttarakhand, know what is the reason? | Patrika News
लखनऊ

School Closed in UP: यूपी और उत्तराखण्ड के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें क्या है कारण?

School Closed: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में एक बार फिर स्कूलों में छुटि्टयां हो गई हैं। मौसम की हालिया स्थिति को देखते हुए या फैसला लिया गया है।

लखनऊJul 06, 2024 / 10:17 pm

Prateek Pandey

School Closed in UP

School Closed in UP

School Closed in UP: हाल ही में गर्मियों की छुट्टियां खत्म ही हुई थी और अब एक बार फिर स्कूल बंद कर दिए गए हैं। भारी बारिश ने एक बार फिर बच्चों को छुट्‌टी दे दी है।

भारी बारिश के चलते स्कूल बंद(School Closed in UP)

भारी बारिश के कारण यूपी और उत्तराखंड के तमाम जिलों में स्कूल फिर से बंद कर दिए गए हैं। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने चार जुलाई से छह जुलाई तक उत्तराखंड के सभी जिलों भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। नैनीताल, उधमसिंह नगर, चंपावत व बागेश्वर जिले के अधिकारियों ने पहली कक्षा से बारहवीं तक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्‌टी के निर्देश दे दिए हैं।
यह भी पढ़ें

मानसून की पहली बारिश से लबालब हुए खेल-खलिहान, अगले 7 दिन लगातार बरसेंगे बदरा!

यूपी में तीन जिलों में स्कूल बंद

बारिश के चलते यूपी के तीन जिलों में अगले तीन दिन तक स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। लखीमपुर और सीतापुर में 4 जुलाई को स्कूल बंद रहेंगे। अब प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश में बताया गया है कि कक्षाएं नहीं चलेंगी, लेकिन शिक्षक और कर्मचारी स्कूल में मौजूद रहेंगे। इन जिलों के साथ ही गोरखपुर, आजमगढ़ और संत कबीरनगर में भी सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल में आठवीं तक की कक्षाएं नहीं चलेंगी मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिनों में भारी बारिश की संभावना है।

Hindi News/ Lucknow / School Closed in UP: यूपी और उत्तराखण्ड के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें क्या है कारण?

ट्रेंडिंग वीडियो