scriptRailway: अगस्त तक बरौनी-ग्वालियर समर स्पेशल ट्रेन, देखिए व्यवस्था | Barauni-Gwalior Summer Special Train Extended Till August, Know New Arrangement | Patrika News
लखनऊ

Railway: अगस्त तक बरौनी-ग्वालियर समर स्पेशल ट्रेन, देखिए व्यवस्था

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए बरौनी-ग्वालियर समर स्पेशल ट्रेन का संचालन अगस्त तक बढ़ा दिया है। यह निर्णय नियमित ट्रेनों में भीड़ को कम करने और यात्रियों को राहत देने के उद्देश्य से लिया गया है।

लखनऊJul 03, 2024 / 08:57 am

Ritesh Singh

Summer Special Train

Summer Special Train

Railway Updates: नियमित ट्रेनों में मुसाफिरों की उमड़ी भीड़ को लेकर रेलवे ने बरौनी से ग्वालियर के बीच चलने वाली समर स्पेशल ट्रेन का संचालन अब अगस्त तक बढ़ा दिया है। बरौनी और ग्वालियर से समर स्पेशल ट्रेन आठ-आठ ट्रिप और चलेगी, जिससे हजारों यात्रियों को सफर में राहत मिलेगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का बयान

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि यात्रियों की मांग पर मौजूदा समय में चल रही समर स्पेशल ट्रेन का विस्तार किया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि 04137 ग्वालियर-बरौनी द्विसाप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन 07 से 31 जुलाई तक प्रत्येक रविवार एवं बुधवार को चलेगी। यह ट्रेन ग्वालियर से 07.10 बजे रवाना होकर विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए अगले दिन सुबह आठ बजे बरौनी पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

IAS Durga Shakti Nagpal: चर्चित IAS दुर्गा शक्ति नागपाल का बड़ा तबादला: बांदा से लखीमपुर खीरी भेजी गईं, जानें उनकी दिलचस्प कहानी

वापसी यात्रा की जानकारी

वापसी में 04138 बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन 8 जुलाई से एक अगस्त तक प्रत्येक सोमवार एवं बृहस्पतिवार को चलेगी। यह ट्रेन बरौनी से 09.30 बजे रवाना होकर दूसरे दिन लखनऊ से 01.10 बजे तथा ग्वालियर 10.20 बजे पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

IAS किंजल सिंह फिर से सुर्खियों में, यू-ट्यूबर पर केस दर्ज, जानिए वजह

सभी वर्गों के यात्रियों को ध्यान में रखते हुए ट्रेन में 11 जनरल, दो एसी चेयर कार, तीन साधारण द्वितीय श्रेणी कुर्सीयान तथा दो एसएलआरडी के कुल 18 कोच लगाए जाएंगे।समर स्पेशल ट्रेन के विस्तार से हजारों यात्रियों को सफर में राहत मिलेगी और वे अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकेंगे।

Hindi News/ Lucknow / Railway: अगस्त तक बरौनी-ग्वालियर समर स्पेशल ट्रेन, देखिए व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो