scriptकई राज्यों में बढ़ी गर्मी की छुट्टियां: राजस्थान में छुट्टियों को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए अब कब जाना होगा बच्चों को स्कूल | Summer holidays extended in schools in many states Big update on Summer holidays in Rajasthan schools | Patrika News
जयपुर

कई राज्यों में बढ़ी गर्मी की छुट्टियां: राजस्थान में छुट्टियों को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए अब कब जाना होगा बच्चों को स्कूल

Summer vacation extended : देश के कई राज्यों में अभी भी गर्मी के तीखे तेवर दिख रहे हैं। ऐसे में कई राज्यों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। इसी बीच राजस्थान में गर्मियों की छुट्टियों को लेकर बड़ा अपडेट आया है।

जयपुरJun 24, 2024 / 01:23 pm

Kirti Verma

Summer vacation extended : देश के कई राज्यों में अभी भी गर्मी के तीखे तेवर दिख रहे हैं। ऐसे में कई राज्यों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। इसी बीच राजस्थान में गर्मियों की छुट्टियों को लेकर बड़ा अपडेट आया है। गर्मी की छुट्टियां खत्म होने के बाद राजस्थान में आज यानी सोमवार से सरकारी स्कूल खुल गए है। लेकिन, अभी बच्चे स्कूलों में पढ़ने नहीं जा पाएंगे।
दरअसल, राजस्थान में 36 दिनों का ग्रीष्मकालीन अवकाश समाप्त होने के बाद आज से स्कूल खुले गए है। ऐसे में अब टीचरों को स्कूल जाना पड़ेगा। क्योंकि स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया चलेंगी। हालांकि, बच्चों को स्कूल में पढ़ने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। शिक्षा विभाग की मानें तो स्कूल में विद्यार्थी एक जुलाई से आना शुरू करेंगे। वहीं, सूत्रों की मानें तो इस साल भजनलाल सरकार स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाने पर विचार कर सकती है। जैसे की अन्य राज्यों में छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में 8वीं, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को मिलेंगे टैबलेट्स, जानें भजनलाल सरकार का ये बड़ा फैसला

इस बार दो दिन बाद पड़ी थी स्कूलों की छुट्टी
राजस्थान में आम तौर पर गर्मियों की छुट्टियां 15 मई से 30 जून तक होती हैं। हालांकि, इस बार राजस्थान में सभी सरकारी तथा गैर सरकारी स्कूलों (Rajasthan Government And Private Schools) में 17 मई से 36 दिनों का ग्रीष्मावकाश (Summer Vacation In Rajasthan) शुरू हुआ था। अब 24 जून से स्कूल खुल गए और एक जुलाई से स्कूल फिर से पहले की तरह संचालित होंगे।
यह भी पढ़ें

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की बनाई नगर पालिकाओं की होगी समीक्षा, सीएम भजनलाल ने दिए निर्देश

पिछली साल 21 जून को खुले थे स्कूल
बता दें कि पिछले साल 21 जून को विश्व योग दिवस पर स्कूल खुले थे और शिक्षकों ने योगाभ्यास भी किया था। योग दिवस के दिन प्रदेश के सरकारी एवं निजी विद्यालयों में 36 लाख से अधिक विद्यार्थी, शिक्षक एवं अभिभावकों ने योगाभ्यास किया था। लेकिन, इस बार ऐसा नही हुआ है।

Hindi News/ Jaipur / कई राज्यों में बढ़ी गर्मी की छुट्टियां: राजस्थान में छुट्टियों को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए अब कब जाना होगा बच्चों को स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो