scriptNew Law: बस्तर में एक ही दिन में दर्ज हुए 6 मामले, एसपी शलभ सिन्हा ने दी जानकारी | New Law: 6 cases registered in Bastar in a single day | Patrika News
जगदलपुर

New Law: बस्तर में एक ही दिन में दर्ज हुए 6 मामले, एसपी शलभ सिन्हा ने दी जानकारी

New Law: पुलिस ने नए कानून के तहत आधे दर्जन मामले दर्ज किए जिनमें ज्यादतर मामले मारपीट के हैं। इसके साथ ही पुलिस की टीम यहां कानून व्यवस्था को और अधिक करने की दिशा में पुलिस जुट गई है…

जगदलपुरJul 03, 2024 / 01:20 pm

चंदू निर्मलकर

New Law
New Law: बस्तर जिले में नया कानून लागू होते ही पुलिस एक्टिव मोड में है। पुलिस ने नए कानून के तहत आधे दर्जन मामले दर्ज किए जिनमें ज्यादतर मामले मारपीट के हैं। इसके साथ ही पुलिस की टीम यहां कानून व्यवस्था को और अधिक करने की दिशा में पुलिस जुट गई है।
पुलिस ने नए कानून के तहत कोतवाली के बाद परपा और बोधघाट थाने में भी एफआईआर दर्ज किए गए हैं। एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि दर्ज मामलों में 4 भारतीय न्याय संहिता के और 2 भारतीय नागरिक सुरक्षा के तहत दर्ज हुए हैं।
यह भी पढ़ें

New Laws: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में दर्ज हुई पहली FIR, नए कानून के तहत युवक ने लिखवाई रिपोर्ट

New Law: महिला सेल को अधिक सुविधाएं

New Law: नए कानून में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों को रोकने उठाए गए कदम को देखते हुए महिला सेल को और अधिक सुविधाएं दिए जाने की संभावना है। गौरतलब है कि सरकार ने महिला संबंधी अपराधों को रोकने कानून में कई बदलाव किए हैं और इनके धाराओं को भी बदली है। ऐसे में महिलाओं के लिए कार्यरत महिला सेल में महिला हिंसा संबंधी आवेदन और प्रकरण पर काम करने और अधिक ध्यान देने वाली है।

Hindi News/ Jagdalpur / New Law: बस्तर में एक ही दिन में दर्ज हुए 6 मामले, एसपी शलभ सिन्हा ने दी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो