scriptजल्द मिलेगी Rajasthan Roadways की नई बसों में सफर की सुविधा, इन 2 डिपो को मिली 28 नई बसें | Rajasthan Roadways: Soon you will get the facility to travel in the new buses of Rajasthan Roadways, these two depots got 28 new buses | Patrika News
अलवर

जल्द मिलेगी Rajasthan Roadways की नई बसों में सफर की सुविधा, इन 2 डिपो को मिली 28 नई बसें

Rajasthan Roadways News: रोडवेज यात्रियों को रक्षाबंधन के बाद नई बसों में सफर की सुविधा मिल सकेगी।

अलवरAug 18, 2024 / 05:45 pm

Santosh Trivedi

rajasthan roadways today news
Rajasthan Roadways News: रोडवेज यात्रियों को रक्षाबंधन के बाद नई बसों में सफर की सुविधा मिल सकेगी। अलवर, मत्स्य नगर और तिजारा डिपो में रक्षाबंधन के बाद नई रोडवेज आएंगी। रोडवेज मुख्यालय ने रक्षाबंधन के एक-दो दिन बात बसें भेजने का आश्वासन दिया है। राजस्थान रोडवेज की ओर से बीएस-6 मॉडल की 560 नई बसों की खरीद की जानी है। पहली खेप में रोडवेज को करीब 150 बसें मिली हैं। इन बसों को डिपो को अलॉट किया गया है।

नई बसें रक्षाबंधन के बाद भेजने की तैयारी

जानकारी के अनुसार अलवर डिपो को 16 और मस्त्य नगर डिपो को 12 नई रोडवेज बसें अलॉट की गई हैं। वहीं, तिजारा डिपो को भी 6 बसें मिली हैं। तिजारा डिपो में एक नई बस भेजी जा चुकी है। अलवर, मत्स्य नगर और तिजारा डिपो में नई बसें रक्षाबंधन के बाद भेजने की तैयारी चल रही है। उधर, अलवर आगार के मुख्य प्रबंधक पवन कटारा का कहना है कि मुख्यालय की ओर से नई बसें अलॉट की जा चुकी हैं। रक्षाबंधन के बाद डिपो को नई बसें मिल जाएंगी।

फिलहाल राजस्थान में 3800 रोडवेज बसें

उल्लेखनीय है कि राजस्थान रोडवेज के बेड़े करीब 3800 बसें हैं, जिनमें 600 से ज्यादा अनुबंधित बसें हैं। रोडवेज के पास फिलहाल खुद की बीएस-3 और बीएस-4 मॉडल की बसें हैं। रोडवेज की 40 फीसदी बसों की हालत कंडम हो चुकी हैं। इन बसों को दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में संचालन बंद कर दिया गया है। ऐसे में रोडवेज को दिल्ली आदि रूट पर अनुबंधित बसें चलानी पड़ रही है। नई बसें आने के बाद रोडवेज दिल्ली रूट पर अपनी बसों का संचालन कर सकेगा।

Hindi News/ Alwar / जल्द मिलेगी Rajasthan Roadways की नई बसों में सफर की सुविधा, इन 2 डिपो को मिली 28 नई बसें

ट्रेंडिंग वीडियो