scriptIND vs BAN 1st Test Day 3 Highlights: चेन्नई में शाम के 4 बजे हो गया अंधेरा! अंपायर्स को बीच में रोकना पड़ा मैच, बढ़ गई टीम इंडिया की टेंशन | ind vs ban 1st test day 3 highlights match stopped due to light condition chennai weather report india vs bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 1st Test Day 3 Highlights: चेन्नई में शाम के 4 बजे हो गया अंधेरा! अंपायर्स को बीच में रोकना पड़ा मैच, बढ़ गई टीम इंडिया की टेंशन

Chennai Weather Report: एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे भारत बांग्लादेश टेस्ट के तीसरे दिन आखिरी सत्र के समाप्त होने से पहले खेल को रोकना पड़ा। शाम 4 बजकर 20 मिनट पर मैदान में अंधेरा छा गया।

नई दिल्लीSep 21, 2024 / 04:40 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs BAN 1st Test Weather Report
IND vs BAN, 1st Test Weather Report: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन के खेल को बीच में रोकना पड़ गया। खेल रोके जाने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर 158 रन बना लिए थे और अभी भी उन्हें जीत के लिए 357 रन की जरूरत थी। भारतीय क्रिकेट टीम का अब तक इस मैच में पलड़ा भारी था लेकिन अगर चेन्नई में बारिश हुई और मैच दोबारा नहीं शुरू हुआ तो रोहित शर्मा एंडड कंपनी की टेंशन बढ़ जाएगी। यहां से टीम इंडिया किसी भी हाल में मैच जीतना चाहेगी। लेकिन उम्मीद करनी होगी कि चेन्नई के मौसम का हाल न बिगड़े और कल मैच फिर से शुरू हो जाए। अंपायर्स ने बादल को देखते हुए तीसरे दिन के खेल के समाप्ति की घोषणा कर दी।

पंत-शुभमन की शतक से भारत की स्थिति मजबूत

इससे पहले शुभमन गिल और ऋषभ पंत के शानदार शतकों की मदद से भारत ने चेपॉक में पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी लंच के बाद 287/4 पर घोषित कर बांग्लादेश को 515 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इसका पीछा करते हुए जाकिर हसन और शादमान इस्लाम ने क्रमशः 32 और 21 रन बनाकर नाबाद रहते हुए चाय तक टीम को 56/0 पर पहुंचा दिया। टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम मात्र 149 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में 227 रन की बढ़त के साथ भारत ने इसे 515 रन के बड़े लक्ष्य तक पहुंचाया।
टीम इंडिया की दूसरी पारी की बात करे तो, इस बार भी बांग्लादेश की टीम शुरुआत विकेट हासिल करने में सफल रही। लेकिन पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद गिल ने दूसरी पारी में 119 रन की शानदार नाबाद पारी खेली जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल थे। जबकि ऋषभ पंत ने उनका पूरा साथ देते हुए शतक जमाया। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 109 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी करके बांग्लादेशी गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया। दूसरे सत्र में सबका ध्यान इस पर ही था कि भारत अपनी पारी कब घोषित करेगा।
इन दोनों के अलावा केएल राहुल ने नाबाद 22, विराट कोहली ने 17, यशस्वी जायसवाल ने 10 और रोहित शर्मा ने 5 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की ओर से दूसरी पारी में मेहदी हसन मिराज ने 2 विकेट लिए। नाहिद राणा और तस्कीन अहमद को 1-1 विकेट मिला।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN 1st Test Day 3 Highlights: चेन्नई में शाम के 4 बजे हो गया अंधेरा! अंपायर्स को बीच में रोकना पड़ा मैच, बढ़ गई टीम इंडिया की टेंशन

ट्रेंडिंग वीडियो