scriptRajasthan News : दोस्तों के साथ मिलकर रची खुद के अपहरण की साजिश, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश | Rajasthan News : Conspired with his friends to kidnap himself | Patrika News
अजमेर

Rajasthan News : दोस्तों के साथ मिलकर रची खुद के अपहरण की साजिश, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

Rajasthan Crime News : विकास चारण ने पड़ोसी गांव के इन्द्रदान के पुत्र स्वरूपदान के तीन दिन से लापता होने की रिपोर्ट दी थी। लोकेशन के आधार पर पुलिस विशाल नगर स्थित मकान पर पहुंची। जहां स्वरूपदान के साथ मकान में 19 अन्य युवक मिले।

अजमेरMay 12, 2024 / 01:41 pm

Anil Prajapat

cyber crime ajmer
Rajasthan Crime News : अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में दोस्तों के साथ मिलकर एक युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रच ली। लेकिन, जब वजह सामने आई तो पुलिस के भी होश उड़ गए। परिजन द्वारा शनिवार सुबह क्रिश्चियन गंज पुलिस थाने में शिकायत देने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर माकड़वाली के विशाल नगर से युवक सहित उसके 19 साथियों को गिरफ्तार किया है।
थानाप्रभारी अरविन्द सिंह चारण ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की ओर से साइबर क्राइम के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शनिवार को एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई के आदेश पर थाने की टीम ने मार्केटिंग कम्पनी जॉइन करवाने के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठने वाले 19 युवकों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।
चारण ने बताया कि 10 मई की रात 10.30 बजे विकास चारण ने पड़ोसी गांव के इन्द्रदान के पुत्र स्वरूपदान के तीन दिन से लापता होने की रिपोर्ट दी थी। उसने रात को घरवालों को कॉल कर अपहरण होने व उसे छोड़ने की एवज में 50 हजार रुपए की मांग करने की जानकारी दी। इधर, परिजन के बताए मोबाइल नंबर की लोकेशन माकड़वाली के विशाल नगर आई। लोकेशन के आधार पर पुलिस विशाल नगर स्थित मकान पर पहुंची। जहां स्वरूपदान के साथ मकान में 19 अन्य युवक मिले।

दोस्तों के कहने पर मांगी रकम

स्वरूपदान ने बताया कि रातड़िया का डूंगरराम उसके साथ पढ़ता था। उसने उसे कम्पनी में काम दिलाने के एवज में 46 हजार रुपए मांगे तो उस सहित अन्य दोस्तों की सलाह पर उसने अपहरण होना बताकर घरवालों से 50 हजार रुपए की मांग की। पड़ताल में आया कि मकान में मौजूद युवक सीवाईएल फैशन मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में डायरेक्ट सेल व सदस्य जोड़ेने का काम करते हैं, जिसका कमीशन मिलता है।

ये आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

पुलिस ने ब्यावर मसूदा सूरजपुरा निवासी महेन्द्र सुवासिया, रूपनगढ़ काटोदा के अनिल सैनी, नागौर मेड़ता सिटी के कौशल सैनी, डीडवाना-कुचामन परबतसर के भरत सोलंकी, मेड़तासिटी निवासी विनय भाटी, पादूकलां सेसड़ा निवासी रामकिशोर ज्याणी, पड़ासोली निवासी पुखराज, ब्यावर के जवाजा नाहरपुरा निवासी मनोजसिंह, परबतसर लिखियास के शिम्भुराम, मोतीराम रेगर, बीकानेर जसरासर झाडेली के रामदयाल, डूंगरगढ़ सोनियासर के शंकरलाल, जैसलमेर पचपदरा निवासी स्वरूपदान, किनसरिया गढ़वालों की ढाणी निवासी गोरधन गढवाल, केकड़ी सावर निवासी सुनील कुमार मीणा को शांतिभंग में गिरफ्तार किया।

Hindi News/ Ajmer / Rajasthan News : दोस्तों के साथ मिलकर रची खुद के अपहरण की साजिश, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

ट्रेंडिंग वीडियो