scriptमहाराष्ट्र में फिर पांव पसार रहा कोरोना! नए वैरिएंट के 91 मामले मिले, बड़े शहरों में सबसे ज्यादा मरीज | 91 cases of new Covid variant KP.2 in Maharashtra 51 infected in Pune | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में फिर पांव पसार रहा कोरोना! नए वैरिएंट के 91 मामले मिले, बड़े शहरों में सबसे ज्यादा मरीज

COVID New Variant KP.2 : महाराष्ट्र में नए कोविड-19 ओमिक्रॉन सब वैरिएंट KP.2 के 91 मामलों की पुष्टि की गई है।

मुंबईMay 12, 2024 / 09:10 pm

Dinesh Dubey

Corona KP.2 in Maharashtra
Maharashtra COVID Update : महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस डराने लगा है। इसकी वजह कोविड-19 का नया सब वैरिएंट केपी.2 (फ्लर्ट) है। कोरोना का यह नया सब-वैरिएंट जेएन-1 से संबंधित है। कई देशों में इसके मामले तेजी से बढ़ रहे है। पुणे समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में केपी.2 के कई मामले मिले है। मुंबई में भी कोविड मरीज बढ़ रहे है।

यह भी पढ़ें

‘मोदी को अब तक महाराष्ट्र का प्यार मिला, अब श्राप…’, उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री पर बोला तीखा हमला

महाराष्ट्र में नए कोविड-19 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट KP.2 के 91 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके पुणे में 51 मामले और ठाणे में 20 मामले मिले है. इस वैरिएंट का पहली बार पता जनवरी में लगा था। वर्तमान में केपी.2 अमेरिका में सबसे ज्यादा फ़ैल रहा है। इस वजह से कोरोना की भयावह मार झेल चुके महाराष्ट्र में टेंशन बढ़ गई है। फिलहाल स्थिती पूरी तरह से नियंत्रण में है, इसलिए घबराने की जरुरत नहीं है।

महाराष्ट्र में KP.2 के 91 केस, पुणे-ठाणे सबसे ज्यादा संक्रमित

महाराष्ट्र में जनवरी के महीने में कोरोना के KP.2 से संक्रमित मरीज मिले थे। मार्च और अप्रैल तक यह उप-वैरिएंट प्रमुख तौर पर लोगों को संक्रमित करने लगा। मार्च में राज्य में कोरोना मामलों में मामूली वृद्धि देखी गई थी, लेकिन मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने या गंभीर मामलों में खास बढ़ोतरी नहीं हुई।
पुणे और ठाणे के अलावा अमरावती और औरंगाबाद में केपी.2 के सात-सात मामलों की पहचान हुई है। सोलापुर में दो मामले, जबकि अहमदनगर, नासिक, लातूर और सांगली में एक-एक संक्रमित मिले हैं। हालांकि मुंबई में उप-वैरिएंट ‘KP.2’ का कोई मरीज नहीं है। लेकिन शुक्रवार को मुंबई में कोविड के 4 नए मामले मिले।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र में फिर पांव पसार रहा कोरोना! नए वैरिएंट के 91 मामले मिले, बड़े शहरों में सबसे ज्यादा मरीज

ट्रेंडिंग वीडियो